योग गुरु रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा

योग गुरु रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा

हरिद्वार। योग गुरु बाबा रामदेव ने मंग्लवार को कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल लॉन्च की है। बाबा रामदेव का दावा है कि कोरोनिल टेबलेट से कोरोना के मरीजों के ठीक किया जा सकता है। उनहोंने बताया कि ने कहा कि 100 लोगों पर दवा का क्लीनिक ट्रायल किया गया है जिसमें 3 दिनों के भीतर 100 में 69% मरीज पॉजिटिव से निगेटिव  हुए हैं वहीँ 7 दिनों के भीतर 100% मरीज ठीक हुए हैं।


इस मौके पर रामदेव ने कहा कि पूरा देश और दुनिया जिस पल का इंतजार कर रहे थे वो आज आ गया है। आज हम ये घोषणा करते हैं कि कोरोना की दवा तैयार हो गई है। यह दवा  प्रोफेसर बलबीर सिंह तोमर और हमारे आचार्य जी के संयुक्त प्रयास से तैयार हुई है। 


उन्होंने आगे कहा कि क्लीनिकल केस स्टडी में हमने 280 रोगियों को शामिल किया और सभी की रिकवरी हुई क्लीनिकल कंट्रोल्ड ट्रायल भी हुआ। बाबा रामदेव ने कहा कि आज ऐलोपैथिक सिस्टम मेडिसन को लीड कर रहा है, हमने कोरोनिल बनाई है जिसमें हमने क्लीनिकल कंट्रोल स्टडी की, बाबा रामदेव के मुताबिक, अश्‍वगंधा से कोविड-19 के रिसेप्‍टर-बाइंडिंग डोमेन को शरीर के ऐंजियोटेंसिन-कन्‍वर्टिंग एंजाइम से नहीं मिलने देता। यानी कोरोना इंसानी शरीर की स्‍वस्‍थ्‍य कोशिकाओं में घुस नहीं पाता। वहीं गिलोय कोरोना संक्रमण को रोकता है। तुलसी कोविड-19 के RNA पर अटैक करती है और उसे मल्‍टीप्‍लाई होने से रोकती है।बाबा रामदेव का दावा है कि कोरोना की इस दवा से 7 दिन में 100 फीसदी मरीज ठीक हुए हैं। वहीं, तीन दिन के अंदर 69 फीसदी मरीज रिकवर हो गए यानी पॉजिटिव से निगेटिव हो गए।

Related News
LAC पर भारत-चीन तनाव के बीच PM मोदी का लेह दौरा
सिग्निफाइ और बोस्टन यूनिवर्सिटी का शोध, कोविड-19 का कारण बनने वाले वायरस को ऐसे किया जा सकता है निष्क्रिय
IIT मद्रास ने प्रोग्रामिंग और डेटा साइंस में विश्व की प्रथम ऑनलाइन बीएससी डिग्री लोंच की
योग गुरु रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा
योग दिवस एकजुटता और वैश्विक भाईचारे का दिन है - पीएम
थम्स अप की नई एक्शन से भरपूर फिल्म के साथ इन गर्मियों में #टेक चार्ज