गाजीपुर : अफजाल अंसारी ने मनवाई अपनी बात, कुल पांच लोग करेंगे ईवीएम की निगरानी

गाजीपुर : अफजाल अंसारी ने मनवाई अपनी बात, कुल पांच लोग करेंगे ईवीएम की निगरानी

वाराणसी 

ईवीएम बदले जाने की तथाकथित खबरों के सुर्खियों में आने के बाद गठबंधन प्रत्याशी, जंगीपुर विधायक और जखनिया विधायक समेत भारी संख्या में समर्थक और पूर्व विधायकों के साथ धरने पर बैठे अफजाल अंसारी का धरना सोमवार की देर रात तक चलता रहा। यह धरना प्रदर्शन देर रात लगभग 3:00 बजे जिला प्रशासन के आश्वासन और प्रत्येक विधान सभा हेतु 1-1 व्यक्तियों द्वारा निगरानी हेतु स्वीकृत दिए जाने के बाद समाप्त हुआ। 

इतना ही नहीं, गठबंधन प्रत्याशी अपनी उस बात को भी मनवाने में सफल रहे जिसमें उन्होने 100 फीट की दूरी से अपने ईवीएम कमरे की 24 घंटे निगरानी की मांग की थी। जंगीपुर विधायक डॉ वीरेंद्र यादव ने बताया कि  गठबंधन प्रत्याशी के अब कुल पांच लोग शिफ्ट वाइज़ ईवीएम मशीनों की मानक के अनुरूप दूरी से निगरानी रखेंगे। ऐसा ही नियम अन्य प्रत्याशियों के ऊपर भी लागू किया गया है। 

धरना देने बैठे अफ़ज़ाल अंसारी ने कहा था कि, 'जंगीपुर के नाम से यहाँ एक मंडी स्थल है। बड़ा कैंपस है। इसी कैंपस में सात विधानसभा क्षेत्रों की मशीनें मतगणना के लिए रखी गई हैं। शाम को 6 बजे यहाँ पर ईवीएम से भरी एक गाड़ी आई जिसे उतारने की कोशिश की गई, लेकिन उतार नहीं पाये और वो गाड़ी वापस चली गई। हालांकि एसडीएम गाजीपुर सदर ने स्पष्टीकरण दिया है कि वो बची हुई मशीनें थी, जो लाई गई थी। 

Related News
वाराणसी : दर्दनाक हादसे में बीस वर्षीय युवक की मौत
वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गांधी में इस मुद्दे पर आयोजित हुई संगोष्ठी
वाराणसी : इस वजह से मुस्लिमों ने बीजेपी से जोड़ा नाता
वाराणसी : कैंट और चौबेपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, शातिर अपराधियों को किया गिरफ्तार
वाराणसी : नाबालिग बच्चों से साफ कराया गया थाने में जमा कीचड़, फोटो वायरल
वाराणसी : आईआईटी बीएचयू में जल्द ही शुरू किया जाएगा यह प्रोग्राम