वाराणसी अनलॉक-2 में सख्त हुआ प्रशासन, जाने क्या है नई गाइडलाइन

वाराणसी अनलॉक-2 में सख्त हुआ प्रशासन, जाने क्या है नई गाइडलाइन

वाराणसी। जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार से नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती शुरू होगी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इस बाबत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया है। नियम का उल्लंघन करने वाली दुकानों को हफ्तेभर के लिए सील करने और बिना मास्क लगाए वाहन चलाने वालों की गाड़ी सीज करने का आदेश दिया है। किसी भी मंदिर में यदि भीड़ मिले तो उसे बंद कराएं। सुबह पांच बजे से पहले कोई श्रद्धालु घर से नहीं निकलेगा और दर्शन के समय मास्क वह सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करेगा।


जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कैंप कार्यालय पर कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने सम्बंधी बैठक की। नगर में सभी एसीएम को अपने-अपने क्षेत्रों की जिम्मेदारी संभालने का निर्देश दिया। कहा कि सुबह दो घंटे अभियान चलाएं। शाम 6.30 बजे के बाद भ्रमण कर किसी भी हाल में शाम सात बजे तक दुकानें भी बंद करा दें। कहा कि महामारी से सावधान करने एवं बचाव के नियमों का पालन कराने की सूचना थाने की गाड़ियों तथा किराए पर ली गई गाड़ियों से कराने का निर्देश दिया।


दुकानदारों, ग्राहकों, ऑटो और ई-रिक्शा चालकों, निजी और सार्वजनिक गाड़ियों में बैठने वाली सवारियों सभी पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है। मास्क ना लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों पर जुर्माना लगाने के साथ एक हफ्ते तक होम क्वारंटीन का निर्देश दिया। पूर्व में निर्धारित पांच मार्गों पर ई-रिक्शा का संचालन रोकने की कार्रवाई करें। रेड जोन तथा ऑरेंज जोन पर संवेदनशीलता बढ़ाने और कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया।

Related News
घर पर ही रह कर मनाएं बाबा कीनाराम जी का जन्मोत्सव पर्व
कोरोना अपडेट वाराणसी: जिले में कोरोना का कहर जारी, मिले 161 पोजटिव
प्रस्तावित राम जन्मभूमि शिलान्यास समारोह में भाग लेने काशी विद्वत परिषद का दल अयोध्या रवाना
वाराणसी में कोरोना का कहर जारी, मिले इतने नए पोजटिव
पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी आफ इंडिया के वाराणसी चैप्टर की नई टीम का चयन सम्पन्न
वाराणसी: जिला प्रशासन ने फिर से बदला दुकानों के खुलने का समय, ये है नई गाईड लाइन