ईवीएम विरोध को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कही यह बात

ईवीएम विरोध को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कही यह बात

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने ईवीएम मशीनों को लेकर मचे हंगामे पर कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ की बातें पूरी तरह बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन स्ट्रॉंग रुम त्रीस्तरीय सुरक्षा के घेरे में बिल्कुल सुरक्षित हैं। 

आज लखनऊ में प्रेस कोन्फ्रेंस में सोशल मीडिया पर वायरल विडियो के बारे में सफाई देते हुए कहा कि डुमरियागंज और चंदौली में जो एक्स्ट्रा ईवीएम और वीवीपैट बची थीं उन्हें बाहर लाया जा रहा था। लोगों ने गलतफहमी के चलते विरोध किया। उन्हें स्थिति से अवगत कराया गया जिस पर सभी प्रत्याशी व उनके समर्थक अब पूरी तरह शांत हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि गाजीपुर में बसपा उम्मीदवार की मांग को देखते हुए गाजीपुर के जिलाधिकारी से वार्ता के बाद तीन शिफ्ट में पांच लोगों को स्ट्रांग रूम के बाहर रुकने का आदेश दिया गया है। अब गाजीपुर में मामला शांत हो चुका है। इसी तरह से चंदौली में अनुपयोगी ईवीएम को लाया गया था, जिसका वहां के लोगों ने विरोध किया था।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि उम्मीदवारों की मांग पर पांच लोगों को तीन शिफ्ट में ईवीएम के स्ट्रांग रूम के बाहर रुकने की अनुमति दी जाए। 

Related News
अयोध्या आतंकी हमला : 14 साल बाद फैसला, 4 को उम्रकैद, एक बरी
उत्तर प्रदेश : देवरिया में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, बोली- हमें जाने दो साहब, कैसे मुंह दिखाएंगे
शिवसेना सांसद ने दिया बयान, कहा- नरेंद्र मोदी और योगी के नेतृत्व में ही अयोध्या में बनेगा राम मंदिर
जया प्रदा ने आजम खान की सांसदी को दी चुनौती, लखनऊ खंडपीठ ने खारिज की याचिका
इस महीने से पटरी पर दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस, ऐसी होंगी सुविधाएं
नोएडा-ग्रेटर नोएडा को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, शहरवासियों को मिलेंगी ये जनसुविधाएं