ईवीएम विरोध को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कही यह बात

ईवीएम विरोध को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कही यह बात

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने ईवीएम मशीनों को लेकर मचे हंगामे पर कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ की बातें पूरी तरह बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन स्ट्रॉंग रुम त्रीस्तरीय सुरक्षा के घेरे में बिल्कुल सुरक्षित हैं। 

आज लखनऊ में प्रेस कोन्फ्रेंस में सोशल मीडिया पर वायरल विडियो के बारे में सफाई देते हुए कहा कि डुमरियागंज और चंदौली में जो एक्स्ट्रा ईवीएम और वीवीपैट बची थीं उन्हें बाहर लाया जा रहा था। लोगों ने गलतफहमी के चलते विरोध किया। उन्हें स्थिति से अवगत कराया गया जिस पर सभी प्रत्याशी व उनके समर्थक अब पूरी तरह शांत हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि गाजीपुर में बसपा उम्मीदवार की मांग को देखते हुए गाजीपुर के जिलाधिकारी से वार्ता के बाद तीन शिफ्ट में पांच लोगों को स्ट्रांग रूम के बाहर रुकने का आदेश दिया गया है। अब गाजीपुर में मामला शांत हो चुका है। इसी तरह से चंदौली में अनुपयोगी ईवीएम को लाया गया था, जिसका वहां के लोगों ने विरोध किया था।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि उम्मीदवारों की मांग पर पांच लोगों को तीन शिफ्ट में ईवीएम के स्ट्रांग रूम के बाहर रुकने की अनुमति दी जाए। 

Related News
बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूर्व महिला विधायक को पार्टी से किया निष्कासित, लगा है ये आरोप
उत्तर प्रदेश : सीएम योगी से मिले सपा नेता, कहा- क्या आजम खान बकरी व भैंस चुराएंगे
उत्तर प्रदेश : पुरानी रंजिश को लेकर हुआ जमकर खूनी संघर्ष, टीम लोगों की मौत
अयोध्या मालिकाना हक मामले पर योगी आदित्यनाथ ने कही बड़ी बात
अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबंध की वजह से यूपी में नहीं हुई मॉब लिंचिंग : योगी आदित्यनाथ
रेप के आरोपी चिन्मयानंद 14 दिन के लिए भेजे गए जेल