ईवीएम विरोध को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कही यह बात

ईवीएम विरोध को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कही यह बात

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने ईवीएम मशीनों को लेकर मचे हंगामे पर कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ की बातें पूरी तरह बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन स्ट्रॉंग रुम त्रीस्तरीय सुरक्षा के घेरे में बिल्कुल सुरक्षित हैं। 

आज लखनऊ में प्रेस कोन्फ्रेंस में सोशल मीडिया पर वायरल विडियो के बारे में सफाई देते हुए कहा कि डुमरियागंज और चंदौली में जो एक्स्ट्रा ईवीएम और वीवीपैट बची थीं उन्हें बाहर लाया जा रहा था। लोगों ने गलतफहमी के चलते विरोध किया। उन्हें स्थिति से अवगत कराया गया जिस पर सभी प्रत्याशी व उनके समर्थक अब पूरी तरह शांत हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि गाजीपुर में बसपा उम्मीदवार की मांग को देखते हुए गाजीपुर के जिलाधिकारी से वार्ता के बाद तीन शिफ्ट में पांच लोगों को स्ट्रांग रूम के बाहर रुकने का आदेश दिया गया है। अब गाजीपुर में मामला शांत हो चुका है। इसी तरह से चंदौली में अनुपयोगी ईवीएम को लाया गया था, जिसका वहां के लोगों ने विरोध किया था।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि उम्मीदवारों की मांग पर पांच लोगों को तीन शिफ्ट में ईवीएम के स्ट्रांग रूम के बाहर रुकने की अनुमति दी जाए। 

Related News
UP Board Result 2020: दसवीं में रिया जैन ने किया टॉप, 83.31 फीसदी विद्यार्थी पास
लाकडाउन में माँ की मौत के बाद मुम्बई से गाँव जाना चाहता था परिवार, फ़िल्म स्टार सोनू सूद ने किया मदद
योगी आदित्यनाथ का नया आदेश, कैबिनेट में जाने से पहले मंत्रियों को जमा करना होगा मोबाइल फोन
ईवीएम विरोध को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कही यह बात
आगरा एक्सप्रेस-वे पर ट्रैक्टर ट्रॉली, बस से टकराने से चार बच्चों समेत पाँच की मौत
उत्तर प्रदेश : भारत को दहलाने वाले आज डर-डरकर जीने को मजबूर : पीएम मोदी