आनंद जिले में धनवंतरी रथ का शुभारम्भ

आनंद जिले में धनवंतरी रथ का शुभारम्भ

आनंद। कलेक्टर कचहरी से आज 14 धनवंतरी रथों का कलेक्टर आर जी गोहिल, विशेष कार्य सचिव संदीप कुमार, जिला विकास अधिकारी आशीष कुमार और सांसद मितेश भाई पटेल के शुभ हाथों प्रस्थान किया गया। इस धनवंतरी रथ में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक फार्मासिस्ट सेवा में रहेंगे तथा ग्रामीण और शहरी इलाकों में घूम कर घर घर सर्वे का कार्य करेंगे। खासकर संक्रमित विस्तारित पर ज्यादा ध्यान दिया जायेगा और कोरोना के लक्षण वाले मरिजों को त्वरित चिकित्सा सुविधा मुहैया करायी जायेगी।


इस रथ में विटामिन सी, जिंक, आयुष और आयुर्वेदिक दवा पूरी मात्रा में रखी गयी हैं और जिले के नागरिकों को रोग प्रतिकारक क्षमता बढ़ाने के लिये दी जायेगी। जिले के कलेक्टर आर जी गोहिल ने रथ को प्रस्थान करते हुये  कहा कि जिले में कोरोना मरिजो की चिकित्सा के लिये पूरी व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि उनके पास जनरल हॉस्पिटल में 40 बेड और कृष्णा हॉस्पिटल में तथा खंभात के कारीयाड और अन्य हॉस्पिटल में भी व्यवस्था है और मरीजों को अन्य जिलों में जाने की आवश्यकता नहीं है। जिले की स्वस्थ होने की दर 83 % है।

कलेक्टर ने कहा की कोरोना वायरस से बचने के लिये सामान्य ध्यान और सोशल डिसटेनसिंग और आयुष मंत्रालय द्वारा रोग प्रतिकारक छमता बढ़ाने के लिये दवा लें जिससे की संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि अभी जिले को 14 धनवंतरी रथ मिलें हैं जो बढ़ा कर 25 की जायेगी, जिससे जिले की जनता को राहत मिलेगी। रथ को प्रस्थान करते समय कलेक्टर कचहरी पर जिला मुख्य आरोग्य अधिकारी डॉ एम टी छारी और जिला मलेरिया अधिकारी उपस्थित थे।

Related News
भारतीय मूल के अमेरिकी आकाश पटेल ने गुजरात के जरूरतमंदो के मदद के लिये हाथ बढ़ाया
आनंद जिले में धनवंतरी रथ का शुभारम्भ