नारी शक्ति विश्व में परिवर्तन लाने में समर्थ- मीनाक्षी लेखी

नारी शक्ति विश्व में परिवर्तन लाने में समर्थ- मीनाक्षी लेखी

अहमदाबाद।। फिक्की फलो के अहमदाबाद के चेयरपर्सन और कमिटी के सदस्यों ने भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी के साथ उत्साहपूर्ण और प्रेरणादायक सत्र का आयोजन किया। महिलाओं के राजनीति और कानूनी क्षेत्रों में भूमिका के विषय पर सत्र में महिला सशक्तिकरण के विषय में फिक्की फ्लो के अहमदाबाद चैप्टर और मीनाक्षी लेखी के विजन में बहुत समानता देखने को मिला।


महिलाओं के शोषण के प्रति अपने विचार व्यक्त करते हुये मीनाक्षी लेखी ने कहा की आज कल हम महिलाओं की जातीय और घरेलू हिंसा के समाचार सुनते हैं। हर व्यक्ति इस विषय पर चर्चा करना चाहता है परंतु मूल प्रश्न यह है की हम इन पुनरावर्तित घटनाओं पर पूर्णविराम कैसे कर सकते हैं? कैसे हम एक निर्भीक समाज की स्थापना कर सकते हैं? उन्होंने कहा कि जब मैं छोटी थी तब हमेशा यह प्रश्न मेरे जहन में उठता की हम कैसे समाज में रहते हैं और मुझे अपने प्रश्नो का जवाब कभी नहीं मिला। और जब मैं वकील बनी तब मुझे यह ज्ञात हुआ की युवा महिलाओं में यह समस्या अधिक है और उन्हें ऐसे परेशानियों का सामना अपने कार्यस्थल पर भी करना पड़ता है। हमें मिल कर इन समस्याओं से लड़ना होगा और महिलाओं को सुरक्षित और तंदुरुस्त समाज तथा माहौल प्रदान करने के लिये प्रयास करने होंगे।

आपका रोल मॉडल कौन है? इस प्रश्न का जवाब देते हुए मीनाक्षी लेखी ने अपने माता का नाम लिया। ट्रिपल तलाक़ बिल पर विचार व्यक्त करते हुये मीनाक्षी लेखी ने बताया कि, मैं हमेशा महिलाओं के लिये लड़ना चाहती थी और तब शाह बानो का केस आया। उस समय मेरे पति ने राजीव गांधी के सामने आवाज उठायी क्योंकि राजीव गांधी प्रोटेक्शन ओफ़ वुमन और मैरिज ऐक्ट ले कर आये थे।शाह बानो ने तलाक दिये हुये महिलाओं के जीवन यापन पर सवाल उठाये थे। तब मैं कॉलेज में थी और उसी वक्त महिलाओं के लिये लड़ने का ठान चुकी थी।

उल्लेखनीय है कि फिक्की फ्लो अहमदाबाद ने “बांडिंग इंट्रेस्ट ग्रुप - द पावर ओफ कनेक्ट” पहल की शुरुआत की जिसका नेतृत्व अदिति पारेख, किरण सेवानी, पूर्वा दामानी कर रहे हैं। सरिता सिन्हा ने आभार व्यक्त किया।

Related News
लॉकडाउन के कारण शादी, कार्यक्रम और प्रदर्शनी उद्योग में लाखों-करोड़ो का नुकसान, बड़ी संख्या में लोग हुए बेरोजगार
भारत में शुरू हुई प्लांटेबल पेंसिल की शानदार पहल, ये राज्य ले रहें है भाग
नारी शक्ति विश्व में परिवर्तन लाने में समर्थ- मीनाक्षी लेखी