विकास दुबे एनकाउंटर में हुआ ढ़ेर, यूपी STF ने की कार्रवाई

विकास दुबे एनकाउंटर में हुआ ढ़ेर, यूपी STF ने की कार्रवाई

लखनऊ। कानपुर के बिकरू गाँव में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्याकरने वाला कुख्यात बदमाश विकास दुबे का आज उजैन से कानपुर लाते समय एनकाउंटर हो गया। एनकाउंटर कानपुर शहर से करीब 25 कीमी पहले हुआ। बताया जा रहा है की कानपुर के बर्रा छेत्र में जैसे ही पुलिस का काफिला पहुँचा, तेज बारिश के कारण वाहन डिवाइडर से टकरा कर पलट गयी। इसी वाहन में विकास बैठा था, वाहन पलटने के बाद मौके का फ़ायदा उठा कर विकास पुलिस कर्मी का पिस्तोल ले कर भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा किया और उसे आत्मसमर्पण करने को कहा तब उसने पुलिस पर फायर कर दिया जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में उसे सिने और कमर में गोली लगी।

गोली लगने के बाद उसे हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। एसएसपी ने इसकी पुष्टि की है। एसएसपी ने बताया कि विकास दुबे को सरेंडर करने को कहा गया था, लेकिन उसने फायरिंग कर दी, जवाबी फायरिंग में वह मारा गया। एसएसपी ने 4 पुलिसकर्मीयों के घायल होने की बात भी की है।

बता दें कि कल ही विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया था। वह 2 जुलाई की रात कानपुर के बिकरु गाँव से 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार था। कानपुर से फ़रीदाबाद , एनसीआर में उसको देखा गया था जिसके बाद कल उसे उज्जैन से गिरफ्तार किया गया।

Related News
विकास दुबे एनकाउंटर प्रकरण का राजनीतिकरण बंद होना चाहिए विकास चंद्र तिवारी युवा जदयू
विकास दुबे एनकाउंटर में हुआ ढ़ेर, यूपी STF ने की कार्रवाई
यूपी में सम्पूर्ण लॉकडाउन, शुक्रवार रात 10 से 13 जुलाई सुबह 5 तक लागू
UP Board Result 2020: दसवीं में रिया जैन ने किया टॉप, 83.31 फीसदी विद्यार्थी पास
लाकडाउन में माँ की मौत के बाद मुम्बई से गाँव जाना चाहता था परिवार, फ़िल्म स्टार सोनू सूद ने किया मदद
योगी आदित्यनाथ का नया आदेश, कैबिनेट में जाने से पहले मंत्रियों को जमा करना होगा मोबाइल फोन