95 बटालियन सीआरपीएफ ने कबीरनगर में सेनेटाइजेशन और वृक्षारोपण के साथ ही पर्यावरण संरक्षण लिए लोगों को किया जागरुक

95 बटालियन सीआरपीएफ ने कबीरनगर में सेनेटाइजेशन और वृक्षारोपण के साथ ही पर्यावरण संरक्षण लिए लोगों को किया जागरुक

वाराणसी।  95 बटालियन केंद्रीय पुलिस बल एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास के संयुक्त तत्वाधान में नगवा वार्ड के  पार्क नंबर 1 माधव मार्केट के पार्क नंबर दो कबीर नगर के पार्क नंबर 3 कबीर  नगर के पार्क नंबर 4 एवं कबीर नगर के पार्क नंबर 5 में वृक्षारोपण किया गया। मुख्य अतिथि सीआरपीएफ के कमांडेंट श्री नरेंद्र पाल सिंह एवं श्री अनिल सिंह (ब्रांड एंबेसडर पर्यावरण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार) ने कुल 3200 पौधे लगवाए जिसमें सागौन  नीम, गुड़हल, पारिजात ,पीपल आदि थे ।


इस कार्यक्रम में सीआरपीएफ के द्वारा कोरोना से बचाव हेतु नगवा,माधव मार्केट एंव कबीर नगर इलाके को सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से सैनिटाइज किया गया  एवं लोगों की थर्मल स्कैनिंग भी की गई ।इस अवसर पर सीआरपीएफ के उप कमांडेंट श्री महेंद्र कुमार मिश्रा, उप कमांडेंट श्री रवि श्रीवास्तव एवं अन्य कार्मिकों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि महोदय ने इस अवसर पर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के विषय में जागरूक किया तथा उसको बचाने की अपील की साथ ही यह विश्वास दिलाया कि देश के किसी भी कोने में  जरूरत पड़ी तो हम सदैव मदद के लिए तैयार हैं ।

सृजन सामाजिक विकास न्यास के अध्यक्ष अनिल सिंह ने सभी को पौधरोपण एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाकर पर्यावरण के प्रति जागरूक किया। इसमें मुख्य रूप से रविंद्र सिंह (पार्षद नगवा ) अंबरीश जी (वरिष्ठ प्रचारक आर एस एस) नगर निगम के माली सरोज कुमार ,विनोद कुमार साहनी ,अजीत तिवारी आदि ने भाग लिया।

Related News
काशी से चलकर साइकिल रैली पहुंची प्रयागराज
काशी से प्रयागराज रवाना हुई सीआरपीएफ की साइकिल रैली
साइकिल रैली पहुंची काशी, हुआ भव्य स्वागत
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेंट को मिला वीरता सम्मान
राष्ट्रीय खेल प्राधिकरण साईं बीएचयू कैंपस ने मनाया राष्ट्रीय खेल दिवस
निशुल्क प्रसुति एवं स्त्री रोग परामर्श शिविर का अयोजन