राजस्थान की गहलोत सरकार अल्पमत में! पायलट की बगावत...

राजस्थान की गहलोत सरकार अल्पमत में! पायलट की बगावत...

जयपुर। रविवार को शुरू हुए सियासी ड्रामे ने रात होते-होते उस वक्त नया मोड़ ले लिया जब सचिन पायलट ने खुलकर बगावत कर दी। पायलट ने कहा की गहलोत सरकार अल्पमत में है और उनके पास कम से कम 30 विधायकों का साथ है। इस दावे के बाद राजस्थान की सियासत में भूचाल ला दिया। इसी बीच दिल्ली से वरिष्ट कोंग्रेस नेता अविनाश पांडे व सुरजेवाला को दिल्ली से जयपुर स्थिति को सम्भालने भेजा गया। देर रात वें अन्य सीनियर कोंग्रेस नेताओं के साथ जयपुर में मीटिंग करने पहुँचे।आज हुई विधायकों की बैठक में भी पायलट समेत 18 कोंग्रेसी विधायक नहीं पहुँचे। जबकी सीएम के मीडिया सलाहकार ने कह दिया की बैठक में पूरे 107 विधायक मौजूद रहे।

पायलट ने दावा किया था कि उनके पास 30 विधायकों का समर्थन हैं जिससे गहलोत सरकार अल्पमत में आ जायेगी। दरअसल पायलट एसओजी का नोटिस मिलने के बाद से नाराज बताये जा रहें हैं। उन्हें कुछ निर्दलीय विधायकों और कोंग्रेस के विधायकों का समर्थन है।आज शाम गहलोत अपने विधायकों को लेकर जयपुर के होटेल में चले गये।जहां वो उनके साथ जब तक रुकेंगे जब तक सरकार पर आये संकट को ख़त्म ना कर लिया जाता है।


Related News
सरकार के ‘स्किल इंडिया मिशन’ के तहत गोवा में ‘इन्टरनेशनल स्किल हब’ स्थापित किया जाएगा
साइकिल प्योर अगरबत्ती के निर्माता एन रंगा राव एंड संस एवं असम सरकार अगरबत्ती निर्माण के लिए बांस विकास परियोजना में सहयोगी बने
ऊबर राईड्स को सुरक्षित बनाने के लिए 20,000 कारों में इन्सटॉल करेगा सेफ्टी 'कॉकपिट्स'
भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार, राहुल गांधी का बयान 10 अगस्त तक 20 लाख होंगे मरीज
दुनिया की कोई ताकत नहीं छीन सकती एक इंच भी जमीन, रक्षा मंत्री का चीन को कड़ा संदेश
एनएसडीसी और माइक्रोसॉफ्ट ने डिजिटल कौशल के साथ युवाओं को सशक्त बनाने के लिए मिलाया हाथ