ब्रेकिंग न्यूज: सचिन पायलट डिप्टी सीएम के पद से हटाये गये, अध्यक्ष पद भी वापस लिया गया

ब्रेकिंग न्यूज: सचिन पायलट डिप्टी सीएम के पद से हटाये गये, अध्यक्ष पद भी वापस लिया गया

जयपुर। सियासी घमासान के बीच आज सचिन पायलट को डिप्टी सीएम और प्रदेश कोंग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया गया। आज हुई विधायकों की बैठक के बाद सर्वसम्मति से उन्हें पद से हटाने का फैसला लिया गया।इसकी जानकारी प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने पत्रकारों को दी। पायलट समर्थक दो अन्य मंत्रियों को भी मंत्रिमंडल से हटा दिया गया। इसके बाद कोंग्रेस ने गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया। हटाये जाने वाले मंत्रियों में रमेश मीना और विश्वेंद्र सिंह हैं। 

बताते चलें कि आज सुबह विधायकों की बैठक भी तय समय से देरी से प्रारम्भ हुई।इससे पहले अविनाश पांडे और सुरजेवाला ने बागी विधायकों से बात की और उन्हें बैठक में आने को कहा लेकिन वे नहीं आये जिसके बाद ये फैसला लिया गया।गहलोत समर्थक विधायकों का कहना है कि उनके पास पर्याप्त बहुमत है वहीं पायलट समर्थक कह रहे हैं कि गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है। 

सचिन पायलट अपने साथ हो रही अनदेखी के चलते कोंग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे थे। इसी क्रम में वे दिल्ली चले गये थे जिसके बाद एसओजी ने पायलट को नोटिस भेज दिया था।जिसके बाद पायलट और नाराज हो गये और उन्होंने सरकार के खिलाफ खुली बगावत शुरू कर दी।उन्होंने अपने समर्थक विधायकों के साथ किसी भी बैठक में भाग लेने से मना कर दिया।

Related News
पायलट गुट के याचिका की सुनवाई सोमवार तक टली, मंगलवार तक नोटिस पर रोक
ब्रेकिंग न्यूज: सचिन पायलट डिप्टी सीएम के पद से हटाये गये, अध्यक्ष पद भी वापस लिया गया
कौशल विकास से बनेगा आत्मनिर्भर भारत, चीन को इस मंत्री ने दिया कड़ा संदेश
भाजपा अध्यक्ष ने कोंग्रेस और चीन के रिश्तों को लेकर उठाये 10 सवाल, सोनिया गांधी से माँगा जवाब
प्रवर्तन निदेशालय का अहमद पटेल के घर छापा, संदेसरा घोटाले में हो रही पूछताछ
आपातकाल के दौरान लड़ने वालों के बलिदान को नहीं भूल पायेगा देश- पी एम मोदी