सारेगामापा लिटिल चैंप्स में साजिद खान ने कहा, "मेरे लिए मेरा भाई मेरी दुनिया था"

सारेगामापा लिटिल चैंप्स में साजिद खान ने कहा, "मेरे लिए मेरा भाई मेरी दुनिया था"

मुंबई।ज़ी टीवी के पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा लिटिल चैंप्स ने लॉकडाउन के बाद एक बार फिर दर्शकों का दिल जीत लिया है, जिसमें बेहद टैलेंटेड कंटेस्टेंट्स हफ्ते दर हफ्ते कुछ शानदार परफॉर्मेंस पेश कर रहे हैं। अब इस शो के आगामी वीकेंड के एपिसोड्स में एक ऐसे संगीतकार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिसने इस शो में जज बनकर कई सीजन्स तक न सिर्फ टैलेंट को मेंटर किया बल्कि सारेगामापा के लंबे सफर में अपना अमूल्य योगदान भी दिया। इस मौके पर जहां सभी प्रतिभागियों ने म्यूज़िक कंपोज़र स्वर्गीय वाजिद खान के कुछ मधुर गाने पेश करके उनकी यादें ताजा कीं, वहीं इस शो में मेहमान बनकर आए उनके भाई साजिद खान ने भी संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के रूप में अपने सफर के कुछ दिलचस्प किस्से सुनाए।

इतनी समृद्ध संगीत विरासत वाले परिवार से होने के बावजूद साजिद को हमेशा कुछ अलग करने की जरूरत महसूस होती थी, ताकि वो अपने परिवार के लिए कुछ कमा सकें। एक कंपोज़र और एक लेजेंडरी सिंगर बनने से पहले साजिद खान ने अपना करियर एक ऐसे काम से शुरू किया, जिसमें उन्हें हर महीने तनख्वाह मिलती थी। हालांकि अपने भाई वाजिद खान के प्रति अपने प्यार के चलते वो उनके साथ शामिल हो गए। इसके बाद एक मशहूर संगीतकार जोड़ी के रूप में दोनों भाइयों ने संगीत जगत को कुछ तड़कते-भड़कते और मधुर गाने दिए।

इस सफर की कुछ सुनहरी यादें ताजा करते हुए साजिद इमोशनल हो गए। उन्होंने बताया, "जहां वाजिद दिल से एक सच्चे संगीतकार थे, जो हर दिन करीब 8 घंटे अपने गिटार पर रियाज़ करते थे, वहीं मुझे अपने परिवार के प्रति जिम्मेदारी महसूस होती थी और मैंने एक निश्चित वेतन पर एक चैनल के साथ काम करना शुरू कर दिया। दरअसल, इसी वजह से मैंने अपने एक दोस्त के आइसक्रीम स्टॉल में भी काम किया। जब हमें हमारा पहला ब्रेक मिला, तब एक ऐसी घटना हुई जिसमें वाजिद पर झूठा इल्जाम लगाया गया और हम लोग असहज स्थिति में आ गए। उस पल वो मेरे पास मदद मांगने आया और तब मैंने फैसला किया कि मैं उसके साथ मिलकर संगीत के प्रति उसके जुनून को जिऊंगा। मैं कभी अपने भाई से आगे नहीं निकलना चाहता था। मैं सिर्फ उसके लिए काम करता था। मेरे लिए मेरा भाई मेरी दुनिया था और उसकी सफलता पर मुझे अंदर से खुशी मिलती थी।"

इस शो के अगले एपिसोड में बेहद टैलेंटेड लिटिल चैंप्स अपनी कुछ खास परफॉर्मेंस से वाजिद को एक दिल छू लेने वाला ट्रिब्यूट देंगे। जहां 'तेरे नैना बड़े कातिल' गाने पर रणिता और आर्यनंदा की परफॉर्मेंस सभी का दिल जीत लेगी, वही ज़ैद अली 'दगाबाज़ रे' गाकर हरेक को झूमने पर मजबूर कर देंगे। कुल मिलाकर, सारेगामापा लिटिल चैंप्स के आने वाले एपिसोड्स में दर्शकों के लिए ढेर सारे सुरीले नगमे, अनमोल यादें और बहुत-से सरप्राइज़ होंगे।

साजिद-वाजिद स्पेशल एपिसोड के लिए ट्यून इन कीजिए सारेगामापा लिटिल चैंप्स, इस शनिवार और रविवार रात 8 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!

Related News
सारेगामापा लिटिल चैंप्स में अल्का याग्निक ने नोट की रणवीर बरार की बताई स्पेशल कोविड-19 काढ़ा रेसिपी
सारेगामापा लिटिल चैंप्स के टीचर्स डे स्पेशल एपिसोड में अल्का याग्निक ने कहा, “मैं आर्यनंदा को काला टीका लगाना चाहूंगी
एक रात शाहरुख खान ने ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ के टाइटल ट्रैक के लिए हम सभी को बंधक बना लिया था
गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा के सेट पर कनिका मान को याद आ रही हैं दादी!
सारेगामापा लिटिल चैंप्स में साजिद खान ने कहा, "मेरे लिए मेरा भाई मेरी दुनिया था"
बच्चन को दुर्घटनावश घायल करने के बाद मैंने 7-8 फिल्में खो दी थीं, पर मुझे महाभारत मिलने की खुशी है