हिंदवेयर ने अनलॉक फेज में सार्वजनिक स्वच्छता की सुरक्षित पद्धतियों को बढ़ावा देने का संकल्प लिया कंपनी ने ‘कॉन्टैक्टलेस हैण्डवाशिंग सिस्टम’ की पेशकश की

हिंदवेयर ने अनलॉक फेज में सार्वजनिक स्वच्छता की सुरक्षित पद्धतियों को बढ़ावा देने का संकल्प लिया कंपनी ने ‘कॉन्टैक्टलेस हैण्डवाशिंग सिस्टम’ की पेशकश की


राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आगंतुकों की ज्यादा संख्या वाले आठ स्थानों पर कॉन्टैरक्टलेस हैण्ड वाशिंग बूथ स्थापित किये


नई दिल्ली। समाज में अच्छे स्वास्थ्य और स्वच्छता को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए ब्रिलोका ने अपने प्रकार का पहला ‘कॉन्टै्क्टलेस हैण्डवाशिंग सिस्टम’ प्रस्तुत किया है। ब्रिलोका भारत के प्रसिद्ध बाथ वेयर सॉल्‍यूशंस ब्राण्ड हिंदवेयर का निर्माता है। जैसे-जैसे देश अनलॉक फेज में आगे बढ़ेगा, इस कॉन्टैेक्टलेस हैण्डवाशिंग सिस्टम को सार्वजनिक स्थानों पर इंस्टाल किया जाएगा। 


समाज और समुदाय की जरूरतों के मुताबिक नई खोज करने की अपने ब्राण्ड की विरासत के अनुसार यह सेंसर-बेस्ड हैण्डवाशिंग सिस्टम देश की प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक को पूरा करता है जिसमें सार्वजनिक स्थानों पर हाथ धोने की सुरक्षित और स्वच्छतापूर्ण सुविधाओं पर जागरूकता उत्पन्न करना और उन तक पहुँच बनाना है।


यह कॉन्टैरक्टलेस सिस्टम्स शुरुआती तौर पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की आठ जगहों पर स्थाकपित  किये जा रहे हैं; दिल्ली में चार, गुरुग्राम में दो और नोएडा में दो। 


इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए ब्रिलोका लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर श्री संदीप सोमानी ने कहा, ‘‘हिंदवेयर समाज में स्वास्थ्य और स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिये प्रतिबद्ध रहा है और कॉन्टै क्टलेस हैण्डवाशिंग सिस्टम इस दिशा में हमारे प्रयासों को प्रतिबिम्बित करता है। देश अनलॉक फेज से गुजर रहा है, इसलिये अपनी दिनचर्या में लौटते हुए सावधान रहना जरूरी है। सुरक्षा सर्वोपरि है, लेकिन यह हमेशा बनी नहीं रहती है। अपनी नई पहल से हम लोगों के अंदर न सिर्फ सुरक्षित स्वच्छता पद्धति की आदत डालना चाहते हैं बल्कि उनके व्यवहार को भी बदलना चाहते हैं, जो कि नये नॉर्मल में अनिवार्य है।’’


हिंदवेयर डिजाइन स्टूडियो में एक संपूर्ण क्षेत्र अध्ययन के बाद बने कॉन्टैषक्टलेस हैण्ड वाश सिस्टम में सेंसर से चलने वाला नल, बेसिन और डिजिटल सेंसर से युक्त पैर से चलने वाला सोप डिस्पेंसर है, जो स्टेशन विशेष पर हैण्ड-वाशेस की गिनती रखता है। 


श्री संजय कालरा, चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर, बाथ प्रोडक्ट्स एंड टाइल्स, ब्रिलोका लिमिटेड ने कहा, ‘‘इस अभूतपूर्व समय में जरूरी है कि ब्राण्ड्स अपनी विशेषज्ञता और ज्ञान से ऐसे समाधान लाएं, जो देश की बड़ी प्राथमिकता में योगदान दे। सभी का ध्यान कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने पर केन्द्रित है और अनलॉक फेज के दौरान बाहर निकलने पर सतर्क रहना भी महत्वपूर्ण है। यह कॉन्टै क्टलेस हैण्डवाशिंग सिस्टम्स चुनिंदा स्थानों पर इंस्टाल किये जा रहे हैं, जहाँ ज्यादा लोग आते-जाते हैं। हम राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से शुरुआत कर रहे हैं और इसके आगे विस्तार के लिये चरणबद्ध तरीका अपनाएंगे।’’


विगत वर्षों में हिंदवेयर भारत के अग्रणी सैनिटरी वेयर और फाउसेट्स (नल की टोंटी) ब्राण्ड के तौर पर उभरा है। हिंदवेयर डिजाइन स्टूडियो के नवोन्मेष से संचालित यह ब्राण्ड प्रौद्योगिकी और सुंदरता का आदर्श मिश्रण लाता है, ऐसे बाथरूम उत्पाद बनाने के लिये, जो ग्राहकों की बदलती आवश्यकताओं के अनुरूप होते हैं।


हिंदवेयर छह दशकों से अधिक समय से सैनिटरी वेयर सेगमेंट का प्रणेता और नया चलन स्थापित करने वाला है, इस कारण देश में इसके लाखों प्रशंसक ग्राहक हैं। 

ब्रिलोका के विषय में

प्रतिष्ठित ब्रांड 'हिंदवेयर' के निर्माता, ब्रिलोका, देश की एक अग्रणी बिल्डिंग प्रोडक्‍ट्स कंपनी है। ब्रिलोका के पास श्रेणी में सर्वोत्तवम बाथवेयर उत्पादों की एक बहुपयोगी रेंज है जो विभिन्‍न ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करती है। इसक क्यूओ - लक्जरी ब्रांड, अल्‍कमी - सुपर-प्रीमियम ब्रांड, हिंदवेयर इटैलियन कलेक्श न और हिंदवेयर-प्रीमियम ब्रांड और एच-विट्रेअस एवं बेनेलाव-मास सेगमेंट ब्रांड्स जैसी मूल्यि श्रृंखला में अग्रणी खोजपरक ब्रांडों का मजबूत पोर्टफोलियो है। 


ब्रिलोका के ‘ट्रुफ़्लो बाय हिंदवेयर’, प्लास्टिक पाइप और फिटिंग्‍स व्यवसाय भी हैं, जोकि बिल्डिंग सेगमेंट की जरूरतों को पूरा करने के लिए पीवीसी, सीपीवीसी, यूपीवीसी और एसडब्लूपआर पाइप्सख का उत्पारदन करते हैं। कंपनी ने हाल ही में ब्रांड-निओम- नियो मॉडर्न टाइल्स बाय हिंदवेयर 'के साथ प्रीमियम और सुपर-प्रीमियम टाइल्स कारोबार में भी कदम रखा।

Related News
हिंदवेयर ने अनलॉक फेज में सार्वजनिक स्वच्छता की सुरक्षित पद्धतियों को बढ़ावा देने का संकल्प लिया कंपनी ने ‘कॉन्टैक्टलेस हैण्डवाशिंग सिस्टम’ की पेशकश की
बेहद उपयोगी और सेहतमंद अखरोट से अपने भोजन को बनाएं स्‍वादिष्‍ट
बादाम भारत के शाकाहारी और मांसाहारी लोगों का पसंदीदा स्नैक है – हाल के सर्वे में हुआ खुलासा
विशेषज्ञों ने मौजूदा महामारी के बीच परिवार के स्वास्थ्य और पोषण पर ध्यान देने के महत्व पर चर्चा की
मजेदार वॉलनट बटर का लुत्फ उठायिये बहुत ही आसान सामग्री के साथ
गर्भवती महिलाएं कैसे रखें अपना ध्यान, जाने BHU के इस प्रसूति विभाग के डॉक्टर की सलाह