एक रात शाहरुख खान ने ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ के टाइटल ट्रैक के लिए हम सभी को बंधक बना लिया था

एक रात शाहरुख खान ने ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ के टाइटल ट्रैक के लिए हम सभी को बंधक बना लिया था

मुंबई।प्रो म्यूज़िक काउंटडाउन में मशहूर संगीतकार जोड़ी जतिन-ललित ने किया खुलासा इस समय जहां लॉकडाउन धीरे-धीरे खत्म हो रहा है और देश भर के लोग न्यू नॉर्मल को अपना रहे हैं, वहीं ज़ी टीवी ने भी अपने शोज़ की शूटिंग कर दी है और अपने दर्शकों को उनके पसंदीदा किरदारों से जोड़ दिया है। इस चैनल के अपनी तरह के पहले म्यूज़िक काउंटडाउन शो ‘प्रो म्यूज़िक काउंटडाउन’ ने भी जोरदार वापसी की है, जिसे सिद्धार्थ कन्नन होस्ट कर रहे हैं। इस नॉन-फिक्शन शो में एक अनोखा चैट शो फॉर्मेट है, जिसमें सुपरहिट गाने पेश किए जाते हैं, साथ ही हर हफ्ते सबसे हॉट बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ मेहमान बनकर आते हैं और अपने करियर, रोमांस एवं बॉलीवुड के गरमा-गरम विषयों पर चर्चा करते हैं। 

इस शो के आगामी एपिसोड में म्यूज़िक मैस्ट्रो जतिन-ललित मेहमान बनकर पहुंचेंगे, जिसमें दर्शकों को बॉलीवुड के कुछ दिलचस्प राज जानने का मौका मिलेगा। इस दौरान दोनों ने सिद्धार्थ से ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ में काम करने का अनुभव बताते हुए शाहरुख खान के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा भी किया। शो के दौरान उन्होंने सिद्धार्थ को बताया कि फिल्म ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ का टाइटल ट्रैक तैयार करते समय उन्हें कुछ सूझ ही नहीं रहा था। जतिन-ललित ने बताया कि जब वो इस गाने की सही धुन बनाने के लिए जूझ रहे थे, उसी दौरान उन्हें शाहरुख खान का उत्साह और लगन भी देखने को मिली। उन्होंने बताया कि कैसे शाहरुख खान ने उन दोनों को स्टूडियो में तब तक बंधक बनाकर रखा था, जब तक कि पूरे कलाकारों और तमाम म्यूज़िकल मास्टरमाइंड ने मिलकर ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ के टाइटल ट्रैक की धुन नहीं बना ली। हमें कहना होगा कि ये गाना आज भी दर्शकों को रोमांच से भर देता है।”
ललित पंडित ने कहा, “फिर भी दिल है हिंदुस्तानी के संगीत पर काम करते हुए हमें काफी अड़चनें आईं। ऐसी धुन बनाना बहुत मुश्किल था, जो दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दे। मुझे शाहरुख खान के साथ काम करना इसीलिए बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि वो अपने काम के प्रति पूरी तरह समर्पित रहते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि टीम के दूसरे सदस्यों से भी उसी तरह की क्रिएटिविटी निकलकर आए। मुझे याद है इस फिल्म में काम करते हुए एक रात उन्होंने हम सबको बंधक बना लिया था और हमारे घरों में भी बता दिया कि हम देर से पहुंचेंगे। असल में वो उसी रात इस फिल्म का टाइटल ट्रैक तैयार करने की जिद पर अड़े थे। जतिन पंडित ने आगे कहा, “यह वाकई एक मस्ती भरा सेशन था। शुरुआत में हम सभी हैरान थे क्योंकि जावेद जी ने भी कहा था कि कोई भी इस तरह गाना नहीं बना सकता और इसमें समय लगता है। लेकिन शाहरुख खान और जूही नहीं माने। अंततः उस रात हमने इस गाने का मुखड़ा तैयार कर लिया जो कि इस गाने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसके बाद पूरा गाना आराम से तैयार हो गया। आज जब मैं मुड़कर देखता हूं तो मुझे खुशी होती है कि हमने उस रात डटकर मेहनत की और वो गाना तैयार किया।”
प्रो म्यूज़िक काउंटडाउन में देखिए जतिन-ललित के कुछ अनसुने खुलासे, 30 अगस्त को रात 11 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।





Related News
सारेगामापा लिटिल चैंप्स में अल्का याग्निक ने नोट की रणवीर बरार की बताई स्पेशल कोविड-19 काढ़ा रेसिपी
सारेगामापा लिटिल चैंप्स के टीचर्स डे स्पेशल एपिसोड में अल्का याग्निक ने कहा, “मैं आर्यनंदा को काला टीका लगाना चाहूंगी
एक रात शाहरुख खान ने ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ के टाइटल ट्रैक के लिए हम सभी को बंधक बना लिया था
गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा के सेट पर कनिका मान को याद आ रही हैं दादी!
सारेगामापा लिटिल चैंप्स में साजिद खान ने कहा, "मेरे लिए मेरा भाई मेरी दुनिया था"
बच्चन को दुर्घटनावश घायल करने के बाद मैंने 7-8 फिल्में खो दी थीं, पर मुझे महाभारत मिलने की खुशी है