सारेगामापा लिटिल चैंप्स में अल्का याग्निक ने नोट की रणवीर बरार की बताई स्पेशल कोविड-19 काढ़ा रेसिपी

सारेगामापा लिटिल चैंप्स में अल्का याग्निक ने नोट की रणवीर बरार की बताई स्पेशल कोविड-19 काढ़ा रेसिपी

मुंबई।जी टीवी के पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा लिटिल चैंप्स के शानदार कंटेस्टेंट्स अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ दर्शकों का दिल जीत रहे हैं। इस शो में अमोल पालेकर, अन्नू कपूर और रणधीर कपूर जैसे बॉलीवुड सितारों के साथ उस सदाबहार दौर का जादू जगाते हुए 80 का दशक सेलिब्रेट करने के बाद, अब यह शो अपने फाइनल के करीब पहुंच रहा है। इस वीकेंड इस शो में भारत के जाने-माने और सबके पसंदीदा शेफ रणवीर बरार का स्वागत किया जाएगा। इस 'खाना और गाना' स्पेशल एपिसोड में रणवीर बरार कुछ दिलचस्प और लज़ीज़ रेसिपीज़ के बारे में बताएंगे।



जहां फिल्म 'एक्सपोज़' के हिमेश रेशमिया के मशहूर गाने 'आइसक्रीम खाऊंगी' पर गुरकीरत की परफॉर्मेंस ने सभी जजों और ज्यूरी सदस्यों को हैरान कर दिया, वहीं इस शाम के स्पेशल गेस्ट शेफ रणवीर बरार भी इस यंग बच्चे की परफॉर्मेंस पर फिदा हो गए। गुरकीरत की शानदार परफॉर्मेंस की तारीफ करते हुए इस दिलकश शेफ ने काढ़ा बनाने की एक खास रेसिपी भी बताई, जो सभी की इम्यूनिटी (रोग प्रतिरोधक क्षमता) बढ़ाकर उन्हें स्वस्थ रख सकता है। कुछ ही मिनटों में शेफ रणवीर ने सारेगामापा लिटिल चैंप्स के सेट को अपने मिनी किचन में बदल डाला, जहां उन्होंने अपनी सीक्रेट सामग्रियों के साथ अपना फेमस काढ़ा बनाकर दर्शकों और जजों में उत्सुकता जगा दी। अल्का याग्निक तो इस रेसिपी से इतनी प्रभावित हुईं कि उन्होंने इसे अपने घर पर बनाने के लिए रणवीर की चार सीक्रेट सामग्रियों को तुरंत नोट कर लिया।

इस विषय में बताते हुए रणवीर बरार ने कहा, "चाहे मौसम में बदलाव हो या फिर इस समय इम्युनिटी बढ़ाने की बात हो, काढ़ा बनाने में जो मूलभूत सामग्री इस्तेमाल की जाती हैं, वो हैं मुलैठी, लेमन ग्रास, तुलसी की पत्तियां और मिश्री। इसमें मिलाए जाने वाले बाकी के मसाले मौसम के हिसाब से बदल जाते हैं। जैसे, गर्मियों में काढ़ा में डालने के लिए सौंफ सबसे अच्छी होती है, जबकि सर्दियों में सामान्य सर्दी-जुखाम से लड़ने के लिए सबसे लंबी लौंग का इस्तेमाल करना चाहिए। लेकिन आज मैं जो फार्मूला तैयार कर रहा हूं वो आपको कोविड-19 वायरस के खिलाफ अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद करेगा। चूंकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने घोषणा की है कि कोई भी उबली, गर्म या पकी हुई चीज के सेवन से कोविड-19 का संक्रमण नहीं होता है, तो आपको सबसे पहले एक पैन में 1.5 लीटर पानी गर्म करना है और फिर इसमें अदरक, इलायची और ये चारों सामग्रियां (ऊपर बताई हुईं) डालना है। इसके बाद इसमें काली मिर्च, गुड़ और स्वादानुसार नमक मिलाएं। यह रेसिपी यकीनन हमारी इम्यूनिटी बढ़ाती है और वायरस के संक्रमण से हमारा बचाव करती है।"

इस शो के आगामी एपिसोड में शेफ रणवीर बरार की कुछ लज़ीज़ रेसिपीज़ के साथ-साथ कंटेस्टेंट्स की जायकेदार और मसालेदार परफॉर्मेंस भी देखने को मिलेंगी। जहां सक्षम सोनवणे 'आओ सिखाऊं तुम्हें अंडे का फंडा' पर एक जोशीली परफॉर्मेंस देंगे, वहीं 'चीनी कम है' गाने पर आर्यनंदा की मधुर आवाज माहौल में मिठास घोल देगी। कुल मिलाकर, सारेगामापा लिटिल चैंप्स के आगामी एपिसोड में बहुत-से मधुर गाने, स्वादिष्ट रेसिपीज़ और दर्शकों के लिए ढेर सारे सरप्राइज़ होंगे।

ज्यादा जानने के लिए देखना ना भूलें सारेगामापा लिटिल चैंप्स, इस वीकेंड रात 8 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!

Related News
सारेगामापा लिटिल चैंप्स में अल्का याग्निक ने नोट की रणवीर बरार की बताई स्पेशल कोविड-19 काढ़ा रेसिपी
सारेगामापा लिटिल चैंप्स के टीचर्स डे स्पेशल एपिसोड में अल्का याग्निक ने कहा, “मैं आर्यनंदा को काला टीका लगाना चाहूंगी
एक रात शाहरुख खान ने ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ के टाइटल ट्रैक के लिए हम सभी को बंधक बना लिया था
गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा के सेट पर कनिका मान को याद आ रही हैं दादी!
सारेगामापा लिटिल चैंप्स में साजिद खान ने कहा, "मेरे लिए मेरा भाई मेरी दुनिया था"
बच्चन को दुर्घटनावश घायल करने के बाद मैंने 7-8 फिल्में खो दी थीं, पर मुझे महाभारत मिलने की खुशी है