केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने शस्त्र पूजन कर मनाया दशहरा पर्व, शहर को सुरक्षित रखने के लिए किया सैनिटाइजेशन

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने शस्त्र पूजन कर मनाया दशहरा पर्व, शहर को सुरक्षित रखने के लिए किया सैनिटाइजेशन

वाराणसी। मुख्यालय 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पहाड़िया मंडी वाराणसी में आज दशहरा के अवसर पर  शस्त्र व कन्या का पूजन किया गया। मुख्य अतिथि कमांडेंट श्री नरेंद्र पाल सिंह (पीएमजी) एवं श्रीमती रंजीता सिंह  अध्यक्षा CAWA ( *Central Reserve Police Force Wives Welfare Association* ) ने असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक रूप में मनाए जाने वाले दशहरा पर्व पर सभी अधिकारियों और जवानों उनके परिवार जनों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा यह त्योहार भारतीय संस्कृति के वीरता का पूजक, शौर्य का उपासक है। आश्विन शुक्ल दशमी को मनाया जाने वाला दशहरा यानी आयुध-पूजा  एक प्रमुख त्योहार है। व्यक्ति और समाज के रक्त में वीरता प्रकट हो इसलिए दशहरे का उत्सव रखा गया है।  इस अवसर पर बटालियन मुख्यालय में    शस्त्रों व कन्या की पूजा की गई एवं मंदिर प्रांगण में एक भंडारे का आयोजन किया गया।



 95 बटालियन केंद्रीय पुलिस बल पहाड़िया मंडी वाराणसी का कोविड-19 के विरुद्ध जारी अभियान  भी आज पूर्ण निष्ठा के साथ जारी रहा।बटालियन के कमांडेंट श्री  नरेन्द्र  पाल सिंह, पीएमजी राहत अभियान की निगरानी कर रहे हैं  और अभियान में लगे अधिकारियों एवं जवानों को लगातार और अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। 

 आज  वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी श्री नीतीन्द्र नाथ  के नेतृत्व में मंडुआडीह काली माता मंदिर पहाड़िया एवं विभिन्न पूजा पंडालों  तथा आसपास के इलाके में सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन के छिड़काव द्वारा संक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई की गई। कोरोनावायरस से बचाव के बारे  में लोगों को जानकारी दी गई तथा  सामाजिक दूरी का पालन करने का अनुरोध किया गया ।

ई/95 समावाय के कंपनी कमांडर श्री राजेश पाण्डेय , सहायक कमांडेंट के नेतृत्व में

प्रतिदिन की भांति आज भी श्री काशी विश्वनाथ मंदिर/ ज्ञानवापी मस्जिद, अन्नपूर्णा माता मंदिर, नंदी हॉल, बांस फाटक के आसपास के इलाकों में रसायन छिड़काव द्वारा संक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई की गई ।

आज 150 लोगों की  कांटेक्ट लेस थर्मल स्कैनिंग कराई गई।

Related News
सीआरपीएफ और सृजन सामाजिक विकास न्यास ने सराय डंगरी ग्राम सभा में आंगनवाड़ी केंद्र का किया उद्घाटन
सीआरपीएफ एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास ने चलाया स्वच्छता एवं वृक्षारोपण अभियान
सीआरपीएफ, वन विभाग एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास के संयुक्त तत्वाधान में गंगा नदी के तट पर मनाया गया गंगा महोत्सव
सीआरपीएफ एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास ने बाबा कीनाराम में किया वृक्षारोपण और सैनिटाइजेशन
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने शस्त्र पूजन कर मनाया दशहरा पर्व, शहर को सुरक्षित रखने के लिए किया सैनिटाइजेशन
केंद्रीय पुलिस बल एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास के संयुक्त तत्वाधान मे महादेव नगर कॉलोनी में वृक्षारोपण सम्पन्न