सीआरपीएफ एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास ने चलाया स्वच्छता एवं वृक्षारोपण अभियान

सीआरपीएफ एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास ने चलाया स्वच्छता एवं वृक्षारोपण अभियान

वाराणसी। 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल एवं  सृजन सामाजिक न्यास  के संयुक्त तत्वाधान में गंगा नदी के तट पर वेटावर से चलकर गंगा नदी के किनारे शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर, माधोपुर  वाराणसी तक सीआरपीएफ एवं सामाजिक न्यास के संयुक्त तत्वाधान में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसके पश्चात श्री शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर में पूजन, गौ पूजन एवं वृक्षारोपण  स्वच्छता एवं जन जागरूकता अभियान चलाया गया ।



इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुरेंद्र नारायण सिंह विधायक रोहनिया विशिष्ट अतिथि नरेंद्र पाल सिंह (पीएमजी) कमांडेंट 95 बटालियन केंद्रीय पुलिस बल थे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री अनिल सिंह ने की। उन्होंने सभी को इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि नरेंद्र पाल सिंह (पीएमजी) ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में अक्सर ऐसा होता है कि कोई भी बड़ा कार्य होता है तो हम उम्मीद करते हैं कि वह सरकार करेगी जैसे पर्यावरण संरक्षण दुर्भाग्य से कुछ लोग मानते हैं कि केवल सरकार और बड़ी कंपनियों को ही पर्यावरण संरक्षण के लिए कुछ करना चाहिए परंतु ऐसा नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति अगर अपनी अपनी जिम्मेदारी समझे तो सभी प्रकार की कचरा ,गंदगी और बढ़ती आबादी के लिए स्वयं उपाय करके पर्यावरण संरक्षण में अपनी भागीदारी दे। इस प्रकार ही हम परिवारों को संरक्षित कर सकते हैं और अपने  आने वाली पीढ़ियों के लिए एक अच्छा वातावरण उनको भविष्य के रूप में दे सकते हैं ।

 इस अवसर पर, शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर, माधोपुर  वाराणसी  में सीआरपीएफ के द्वारा स्वक्षता कि गई एवम् 101पौधे लगाए गए  जिसमें   जिसमें आम, शीशम, जामुन ,तुलसी आदि थे। इस कार्यक्रम में सीआरपीएफ ,के द्वारा कोरोना से बचाव हेतू पूरेशूलटंकेश्वर महादेव मंदिर, माधोपुर  एवं आसपास के इलाकों में सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से सैनिटाइज किया गया  एवं लोगों की थर्मल स्कैनिंग भी की गई ।इस अवसर पर  सीआरपीएफ के जवान और नगर के श्री केशव जालान (समाजसेवी व वरिष्ठ उद्यमी), ओम प्रकाश गुप्ता , नारायण सिंह ,समीर पांडेय आदि उपस्थित थे।


Related News
सीआरपीएफ और सृजन सामाजिक विकास न्यास ने सराय डंगरी ग्राम सभा में आंगनवाड़ी केंद्र का किया उद्घाटन
सीआरपीएफ एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास ने चलाया स्वच्छता एवं वृक्षारोपण अभियान
सीआरपीएफ, वन विभाग एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास के संयुक्त तत्वाधान में गंगा नदी के तट पर मनाया गया गंगा महोत्सव
सीआरपीएफ एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास ने बाबा कीनाराम में किया वृक्षारोपण और सैनिटाइजेशन
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने शस्त्र पूजन कर मनाया दशहरा पर्व, शहर को सुरक्षित रखने के लिए किया सैनिटाइजेशन
केंद्रीय पुलिस बल एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास के संयुक्त तत्वाधान मे महादेव नगर कॉलोनी में वृक्षारोपण सम्पन्न