CRPF और NDRF के जवानों ने की पुष्कर कुंड की सफाई, लोगों को पढ़ाया पर्यावरण संरक्षण का पाठ

CRPF और NDRF के जवानों ने की पुष्कर कुंड की सफाई, लोगों को पढ़ाया पर्यावरण संरक्षण का पाठ

वाराणसी। 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह पीएमजी के निर्देशन में 95 बटालियन सीआरपीएफ एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास एवं नगर निगम और एनडीआरएफ के द्वारा सीआरपीएफ ने ठाना है पुष्कर कुंड को स्वच्छ बनाना है अभियान  आज भी पूर्ण समर्पण भाव के साथ जारी रहा। इसी क्रम में आज शहर के पुष्कर कुंड की सफाई करके लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया व कोरोना महामारी से बचाव हेतु सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से घाटों को सैनेटाइज किया गया । अतुल्य गंगा के सहयोग से तालाब के किनारे वृक्षारोपण किया गया जिसमें अमरुद जामुन आदि के पेड़ लगाए गए।


 कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री अनिल कुमार सिंह (ब्रांड एंबेसडर पर्यावरण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार एवं अध्यक्ष सृजन सामाजिक विकास न्यास) के द्वारा किया गया उन्होंने इस अवसर पर सभी को  पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करते हुए पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। 

इस अभियान में वरिष्ठ व्यवसाई श्री केशव जालान ,अभिषेक जालान ,सीआरपीएफ उपनिरीक्षक अखिलेश सिंह और जवान, एनडीआरएफ के  जवान अपने नाव के साथ ,नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी श्री रामसकल यादव और सफाई मित्र, कपिंद्र तिवारी ,अमित कुमार पाण्डेय, शिवम और वीरेंद्र उपस्थित थे।


Related News
पंच कवि चौरासी घाट के बैनर तले बजड़े पर कवि सम्मेलन व पुस्तक विमोचन सम्पन्न
द्वितीय ओपन महिला कराटे प्रतियोगिता व नशामुक्त काशी कार्यक्रम शुरू हुआ
चिकित्सा व समाजसेवा के क्षेत्र में किये उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित डॉ संध्या यादव
कुलपति प्रो. भटनागर ने श्रीमद भागवत कथा का किया श्रवण
इंटरनेट उपयोगकर्ता रहें सतर्क : प्रो. टी एन सिंह
पुस्कर कुंड में CRPF ने चलाया स्वच्छता अभियान, गरीबों को बांटा कंबल