पुस्कर कुंड में CRPF ने चलाया स्वच्छता अभियान, गरीबों को बांटा कंबल

पुस्कर कुंड में CRPF ने चलाया स्वच्छता अभियान, गरीबों को बांटा कंबल
वाराणसी। 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल एवम् इंडियन रोटी बैंक, नगर निगम और सृजन सामाजिक विकास न्यास द्वारा आज पुष्कर कुंड में स्वच्छता की गई।
 इस अवसर पर इंडियन रोटी बैंक द्वारा नया सवेरा कार्यक्रम के अन्तर्गत 95 बटालियन सीआरपीएफ के सहयोग से ठंड के कपड़ों का  में वितरण सफाई मित्रो में किया गया।
 इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नरेंद्र पाल सिंह (पीएमजी) कमांडेंट 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व बल थे। उन्होंने इस अवसर पर सभी को संबोधित करते हुए कहा कि "ठंड के मौसम आ चुका है बीते समय के साथ ठंडी और बढ़ेगी।सर्दी के मौसम में सारी सुविधाओं से संपन्न व्यक्ति को भी ठंड के वजह से कष्ट होता है , तो ऐसे में सड़कों पर और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीबों की और उनके बच्चों को अत्यधिक कष्ट झेलने पड़ते हैं।सर्दी की रातें गरीबों के लिए बहुत भारी पड़ती हैं। ऐसे में हम गर्म कपड़ों और कंबल को देकर उनकी बहुत मदद कर सकते हैं जिससे उन्हे ठिठुरते हुए रात न गुजारनी पड़े। ऐसे में इस बार हमें तैयार रहना होगा कि किसी गरीब और जरूरतमंद की जान  गर्म कपड़ों के कारण ना जाए। कोरोना महामारीके कारण बहुत से लोगों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा ऐसे में एक सभ्य समाज की तरह हमें है उन सभी जरूरतमंद और असहाय लोगों की मदद करनी होगी जिससे उनकी जान ठंडी के कारण नहीं जाए ।ऐसे में आप अपने आसपास अगर यदि किसी को ठिठुरता देखें तो गर्म कपड़े देकर आप उनकी अत्यधिक मदद कर सकते हैं।
इस कार्यक्रम में सृजन सामाजिक विकास न्यास के अध्यक्ष श्री  अनिल सिंह ,नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी श्री राम सकल यादव, सुपरवाइजर सरिता यादव व सफाई मित्र , इंडियन रोटी बैंक वाराणसी के संतोष कुमार चतुर्वेदी, नीतू चतुर्वेदी, नेहा पांडे , रोशनी जायसवाल, कुशल जायसवाल, नीरज श्रीवास्तव, नेहा चतुर्वेदी, इतिशा चतुर्वेदी, अशौक यादव, वृजेश यादव , मंशा यादव, एम एल गुप्ता, शहर के व्यवसाई अभिषेक जालान और उनकी टीम सीआरपीएफ के जवान उपस्थित थे।

Related News
काशी से चलकर साइकिल रैली पहुंची प्रयागराज
काशी से प्रयागराज रवाना हुई सीआरपीएफ की साइकिल रैली
साइकिल रैली पहुंची काशी, हुआ भव्य स्वागत
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेंट को मिला वीरता सम्मान
राष्ट्रीय खेल प्राधिकरण साईं बीएचयू कैंपस ने मनाया राष्ट्रीय खेल दिवस
निशुल्क प्रसुति एवं स्त्री रोग परामर्श शिविर का अयोजन