राज्यसभा के उपसभापति पहुंचे बनारस, महंत संकटमोचन से की मुलाकात…

राज्यसभा के उपसभापति पहुंचे बनारस, महंत संकटमोचन से की मुलाकात…

Varanasi।  राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश अपने तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को वाराणसी पहुंचे। वाराणसी पहुंचते ही उपसभापति ने संकट मोचन दरबार में हाजिरी लगाई। इसके साथ ही महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। महंत जी ने उन्हें मंदिर की ओर लड्डू और माला प्रसाद स्वरूप भेंट किया।

इस दौरान उपसभापति ने महंत प्रो. मिश्र से वार्ता की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे धार्मिक परम्पराओं की सबलता ने भारतवासियों की रक्षा की है। पूरी दुनिया हमारी परम्पराओं की वैज्ञानिकता को स्वीकार कर रही है।

वहीं दौरे के दूसरे दिन रविवार को राज्यसभा उपसभापति ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ ही लाहिड़ी महाशय आश्रम का अवलोकन किया। सुबह करीब 6.20 बजे हरिवंश बाबा दरबार पहुंचे। उन्होंने विधि-विधान से श्रीकाशी विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन और दुग्धाभिषेक किया। ततपश्चात उन्होंने निर्माणाधीन विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का भ्रमण किया।

इसके बाद मदनपुरा स्थित लाहिड़ी महाशय आश्रम पहुंचे। वहां पर महाशय का आवास का अवलोकन किया। महाशय आवास पर काफी समय तक समय बिताने के बाद काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित विश्वनाथ मंदिर में भी दर्शन पूजन किए। मंदिर के विजिटर बुक में हरिवंश ने काशी का खूब बखान किया। बीएचयू मंदिर के बाद बाबा काल भैरव के दर्शन पूजा करने गए। देर शाम विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल होंगे।

बताते चलें कि तीसरे दिन सोमवार को हरिवंश चंदौली के रामगढ़ स्थित लोकनाथ पीजी कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

Related News
बनारस पहुंची अनुप्रिया पटेल बोली NDA के साथ लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, कोरोना वैक्सीन पर करें भरोसा…
राज्यसभा के उपसभापति पहुंचे बनारस, महंत संकटमोचन से की मुलाकात…
हद है,वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष लगा रहे डांसर संग ठुमके, इस आईपीएस ने कि शिकायत
पायलट गुट के याचिका की सुनवाई सोमवार तक टली, मंगलवार तक नोटिस पर रोक
ब्रेकिंग न्यूज: सचिन पायलट डिप्टी सीएम के पद से हटाये गये, अध्यक्ष पद भी वापस लिया गया
कौशल विकास से बनेगा आत्मनिर्भर भारत, चीन को इस मंत्री ने दिया कड़ा संदेश