रामगढ़ स्थित अघोरपीठ पीठ के सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे सी एम योगी आदित्यनाथ

रामगढ़ स्थित अघोरपीठ पीठ के सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे सी एम योगी आदित्यनाथ

वाराणसी।  रामगढ़ स्थित अघोरपीठ मठ के सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास 5 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्तावित शिलान्यास के कार्यक्रम को लेकर के आज अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्था के पीठाधीश्वर अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम जी ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रामगढ़ आश्रम  का गहन निरीक्षण किया और बिंदुवार कार्यक्रम की रूप रेखा बनाकर समयबद्धता के साथ मुख्यमंत्री के आगमन, स्वागत , मंचासीन होने, सभा के संबोधन, दर्शन एवं प्रस्थान की योजनाओं को मूर्त रूप दिया गया। कीनाराम मठ के प्रबंधक अरुण सिंह ने बताया कि इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम जी का आशीर्वाद भी लेंगे। उक्त आयोजन में मुख्यमंत्री  के आगमन की तैयारियों को लेकर के, साफ-सफाई, समाधियों व स्थापित विग्रहों के विधिवत श्रृंगार  तथा परंपरागत तरीके से पूजन कार्यक्रमों का बाबा सिद्धार्थ गौतम राम जी ने जायजा लिया । 


उन्होंने बताया कि रामगढ़ स्थित बाबा कीनाराम मठ के सुंदरीकरण कार्य के शिलान्यास के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को   देखते हुए प्रशासनिक अमले ने भी  तैयारी शुरू कर दी है। 

 मुख्यमंत्री 2019 में बाबा के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मठ में आए थे। इस दौरान उन्होंने अघोर पंथ व गोसंरक्षण की परंपरा पर विस्तार से चर्चा की थी साथ ही 225 करोड़ रुपये से मठ का सर्वांगीण विकास कराने की घोषणा भी की थी। कोरोना के कारण सीएम की घोषणा के दो वर्ष बाद यह योजना मूर्त रूप लेने को है। शासन ने विकास कार्यों के प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान करते हुए कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम को बजट जारी कर दिया गया है। जिसके अनुसार 22 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। शासन ने संस्था को 90 लाख रुपये की पहली किस्त जारी कर दी है। इससे मठ के विकास की उम्मीद जग गई है। 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर उतरने के लिए मठ परिसर के बाहर तीन स्थान चिह्नित किए गए हैं।


Related News
प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता का भव्य स्वागत
रामगढ़ स्थित अघोरपीठ पीठ के सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे सी एम योगी आदित्यनाथ
काशी से चलकर साइकिल रैली पहुंची प्रयागराज
काशी से प्रयागराज रवाना हुई सीआरपीएफ की साइकिल रैली
साइकिल रैली पहुंची काशी, हुआ भव्य स्वागत
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेंट को मिला वीरता सम्मान