उत्तर प्रदेश : एलडी ग्रेड पेपर लीक मामले में परीक्षा नियंत्रक अंजूलता कटियार गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश : एलडी ग्रेड पेपर लीक मामले में परीक्षा नियंत्रक अंजूलता कटियार गिरफ्तार

प्रयागराज 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की परीक्षा नियंत्रक अंजूलता कटियार को साल 2018 में आयोजित यूपी पीसीएस की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के पेपर लीक मामले में गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। हालांकि इस मामले में उनकी संलिप्तता का अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है। 

बता दें कि यूपीपीएससी की ओर से जुलाई, 2018 को आयोजित एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में धांधली का मामला सामने आया था। हिंदी और सामाजिक विज्ञान की परीक्षा से एक दिन पहले पेपर आउट कर दिया गया था। कोलकाता के रहने वाले अशोक देव चौधरी ने इसकी शिकायत पश्चिम बंगाल की सीआईडी से की थी।

इस मामले मे अशोक देव चौधरी ने भी डीजीपी को पत्र के जरिए पूरे मामले की जानकारी दी थी। जांच के दौरान एसटीएफ वाराणसी यूनिट को अशोक देव ने बताया कि गिरोह का सरगना कोलकाता स्थित सिक्योरिटी प्रिटिंग प्रेस का मालिक कौशिक कुमार है। पेपर उसके प्रेस में ही छपते हैं। 

पेपर लीक करने के बदले प्रिंटिंग प्रेस के मालिक कौशिक कुमार ने यूपीपीएससी की तत्‍कालीन परीक्षा नियंत्रक अंजू लता कटियार को 10 लाख रुपये दिए थे। अभ्‍यर्थियों से 20-20 लाख में पेपर लीक कराने का सौदा तय हुआ। 

पुलिस और एसटीएफ़ ने यूपीपीएससी को सलाह दी थी क‍ि इस प्रकाशक को आगे पेपर छापने को न दिए जाएं। अंजू लता कटियार ने सलाह नहीं मानी। उन्‍हें 30 मई को वाराणसी की क्राइम ब्रांच ने प्रयागराज से अरेस्‍ट कर लिया है। 

Related News
अयोध्या आतंकी हमला : 14 साल बाद फैसला, 4 को उम्रकैद, एक बरी
उत्तर प्रदेश : देवरिया में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, बोली- हमें जाने दो साहब, कैसे मुंह दिखाएंगे
शिवसेना सांसद ने दिया बयान, कहा- नरेंद्र मोदी और योगी के नेतृत्व में ही अयोध्या में बनेगा राम मंदिर
जया प्रदा ने आजम खान की सांसदी को दी चुनौती, लखनऊ खंडपीठ ने खारिज की याचिका
इस महीने से पटरी पर दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस, ऐसी होंगी सुविधाएं
नोएडा-ग्रेटर नोएडा को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, शहरवासियों को मिलेंगी ये जनसुविधाएं