वाराणसी : सलमान खान को भेजा गया पत्र, की गई ये खास अपील

वाराणसी : सलमान खान को भेजा गया पत्र, की गई ये खास अपील

वाराणसी

मंगलवार को नरेदर स्थित उमा पैलेस होटल में "हम भारत हैं ट्रस्ट" द्वारा "अक्" की प्रेरणा से चलाया जा रहे "हम भारत हैं अभियान" विषय  पर पत्रकार वार्ता के दौरान स्वामी ओमा द अक्क ने कहा कि, 'हम भारत है अभियान', आज एक देशव्यापी-राष्ट्रवादी अभियान बन चुका है। इस अभियान के अंतर्गत अनेक जाति और सम्प्रदाय के लोगों ने अपने उपनाम का त्याग करके "भारत" उपनाम लगाया है। 

विगत 6 वर्षों से 'साक़िब भारत' के संचालन में चल रहे इस प्रयोग में जिसकी शुरुआत काशी से शुरू होकर समस्त देश से कई भारत-संतानों ने स्वयम को "भारत" की "जाति" से जोड़ा है जिसमे देश की कई विख्यात हस्तियों का भी सहयोग और आशीर्वाद प्राप्त हुआ जिनमे भारत रत्न लता मंगेशकर की शुभकामनाएं भी शामिल हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि," इस सप्ताह 5 मई 2019 को देश के चर्चित अभिनेता सलमान ख़ान द्वारा अभिनीत फ़िल्म "भारत" रिलीज़ हो रही है जिसके कुछ अंश संयोगवश हमारे इस अभियान का समर्थन करते प्रतीत होते हैं और हम इस विषय को रुपहले पर्दे पर सही तरह से प्रस्तुति की कामना करते हैं। इस संदर्भ में हमने सलमान खान को भी पत्र से अवगत कराया है। "

सभी से इस अभियान से जुड़ने की अपील करते हुये उन्होंने आगे कहा कि ये अभियान भारत की भावी पीढ़ी को प्रेरित करने हेतु, और राष्ट्रवाद से जोड़ने का एक सफल प्रयास अब तक साबित हुआ है, और निसंदेह आने वाले समय में ये अभियान देश में व्याप्त केवल जातिवाद, सांप्रदायिक दोषों से ही नही बल्कि एक राष्ट्रवादी गर्व से जोड़ने में भी अहम भूमिका अदा करेगा। उन्होंने फिल्म स्टार सलमान खान से फ़िल्मी पात्र के अलावा भी पत्र भेजकर अपने वास्तविक जीवन में भी अपने नाम के आगे 'भारत' लगाने की अपील की हुयी है। (पत्र संलग्न है) पत्रकार वार्ता में स्वामी ओमा द अक्क, हम भारत है अभियान के संयोजक साकिब भारत, और श्वेतांक उपस्थित थे।

Related News
वाराणसी : दर्दनाक हादसे में बीस वर्षीय युवक की मौत
वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गांधी में इस मुद्दे पर आयोजित हुई संगोष्ठी
वाराणसी : इस वजह से मुस्लिमों ने बीजेपी से जोड़ा नाता
वाराणसी : कैंट और चौबेपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, शातिर अपराधियों को किया गिरफ्तार
वाराणसी : नाबालिग बच्चों से साफ कराया गया थाने में जमा कीचड़, फोटो वायरल
वाराणसी : आईआईटी बीएचयू में जल्द ही शुरू किया जाएगा यह प्रोग्राम