वाराणसी : पर्यावरण दिवस के अवसर पर कोका कोला ने शुरु किया ये शानदार कार्यक्रम

वाराणसी : पर्यावरण दिवस के अवसर पर कोका कोला ने शुरु किया ये शानदार कार्यक्रम

वाराणसी 

पर्यावरण दिवस के अवसर पर हिंदुस्तान कोका कोला (मेहंदीगंज राजातालाब वाराणसी) द्वारा पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में वर्ल्ड विदाउट वेस्ट कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। 

इस कार्यक्रम के अंतर्गत वाराणसी के मुख्य स्थलों, घाटो और कंपनी के पास स्थित गांव ब्लॉक ऑफिस तहसील ऑफिस तथा अन्य कार्यालयों में सुरक्षित तरीके से घरेलू कचरे का निस्तारण हो सके इसके लिए कूड़ेदान का वितरण कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। 

पूरे महीने तक चलने वाले इस कार्यक्रम के अंतर्गत सभी चिन्हित घरों, कार्यालयों, प्रमुख सार्वजनिक स्थलों में कूड़ेदान रखने के साथ साथ पर्यावरण एवं कचरा निस्तारण और स्वच्छता से संबंधित संदेश लिखे जाएंगे एवं लोगों को कार्यशाला एवं नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। 

हिंदुस्तान कोका कोला वर्ल्ड विदाउट बेस्ट कार्यक्रम में यूएनडीपी की अंतरराष्ट्रीय साझेदार है। उसी क्रम में आज मेहंदी गंज पंचायत भवन पर वृक्षारोपण एवं कूड़ेदान वितरण का कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। 

इसके अंतर्गत प्रथम दिवस में मेहंदी गंज पंचायत भवन में कूड़ेदान रखे गए और संदेश लिखे गए, जिसके बाद ब्लॉक कार्यालय तहसील कार्यालय एवं क्षेत्र के अन्य सार्वजनिक एवं सरकारी कार्यालयों में इस कार्यक्रम को किया जाएगा। कार्यक्रम  में कोका कोला के अधिकारी एवं क्षेत्रीय ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related News
वाराणसी : शराबी पति ने गर्भवती पेट पर मारी लात
वाराणसी : खाद्यान्न में हमारा देश व प्रदेश आत्मनिर्भर हुआ : प्रदेश कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही
वाराणसी : कोका कोला द्वारा निर्मित सामुदायिक भवन का हुआ लोकार्पण, लोगों में उत्साह
वाराणसी में हैं आलिया और रणवीर, अफेयर की बात पर कहा नो कमेन्ट
लोक सेवा आयोग में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ बीएचयू गेट पर रात्रिकालीन धरने पर बैठे आक्रोशित छात्र
वाराणसी : किशोरी समर कैम्प का हुआ भव्य समापन, लड़कियों ने ऐसे बताई मन की बात