वाराणसी : आदर्श गाँव नागेपुर में निकाली गयी पर्यावरण जागरूकता रैली

वाराणसी : आदर्श गाँव नागेपुर में निकाली गयी पर्यावरण जागरूकता रैली

वाराणसी

मिर्जामुराद लोक समिति के तत्वाधान में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर  बुधवार को प्रधानमंत्री आदर्श गाँव नागेपुर में पर्यावरण संरक्षण जागरूकता रैली निकाली गयी। इस अवसर पर गाँव के नंदघर में स्कूल के बच्चों और ग्रामीणों ने साथ मिलकर पौधरोपण किया। 

जागरूकता रैली में शामिल बच्चिओ ने पेड़ लगाओ जीवन बचाओ, सांसे हो रही है कम आओ बृक्ष लगाये हम, जल ही जीवन हैं, इसकी रक्षा करे, खुले में शौच करना बन्द करो आदि नारे लगाते हुए और हाथ में तख्तियाँ लेकर चल रहे थे। 

रैली का शुभारम्भ लोक समिति आश्रम नागेपुर से किया गया और नंदघर के प्रांगण में समाप्त किया गया। इस दौरान लोक समिति के कार्यकर्ता ग्रामीणों के साथ गाँव की साफ सफाई करके पर्यावरण संरक्षण और गाँव को खुले में शौच मुक्त करने का संकल्प लिया।

लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि लोक समिति के तत्वाधान में आगामी मानसून सत्र में पर्यावरण संरक्षण पखवाड़ा मनाया जायेगा, और 15 जुलाई से 15 अगस्त तक आराजी लाइन के विभिन्न गाँवो में जागरूकता रैली नुक्कड़ सभा पौधरोपण का कार्यक्रम किया जायेगा। जिसकी शुरुआत आज प्रधानमंत्री आदर्श गाँव नागेपुर में पौधरोपण से किया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप श्यामसुन्दर मास्टर, रणविजय, पंचमुखी, रामबचन, विशाल,  विद्या, विजय, समाबानो, मनीष, राजेश, सोनी, आरती, निलू, ममता, सुहानी, सरिता, श्रद्धा, बेबी, आशा, चन्द्रकला, रितेश, मधुबाला, राजकुमारी, मैनम, प्रेमा, सीमा आदि लोग रहे।

Related News
वाराणसी : शराबी पति ने गर्भवती पेट पर मारी लात
वाराणसी : खाद्यान्न में हमारा देश व प्रदेश आत्मनिर्भर हुआ : प्रदेश कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही
वाराणसी : कोका कोला द्वारा निर्मित सामुदायिक भवन का हुआ लोकार्पण, लोगों में उत्साह
वाराणसी में हैं आलिया और रणवीर, अफेयर की बात पर कहा नो कमेन्ट
लोक सेवा आयोग में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ बीएचयू गेट पर रात्रिकालीन धरने पर बैठे आक्रोशित छात्र
वाराणसी : किशोरी समर कैम्प का हुआ भव्य समापन, लड़कियों ने ऐसे बताई मन की बात