वाराणसी : रेल विभाग में पीके सिंह को मिला ये खास पद

वाराणसी : रेल विभाग में पीके सिंह को मिला ये खास पद

वाराणसी

आराजी लाईन क्षेत्र के शाहंशाहपुर गांव निवासी शिक्षक व समाजसेवी प्रणय कुमार सिंह (पीके सिंह) को पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर मंडल में रेल परामर्शदात्री समिति के सदस्य बनाया गया है। यह मनोनयन रेल मंत्रालय की संस्तुति पर गोरखपुर के रेल महाप्रबंधक ने की है।

समाजसेवी तथा क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यक्ति प्रणय सिंह का मनोनयन पिछले दिनों किया गया। रेल मंत्रालय की संस्तुति पर श्री सिंह की नियुक्ति दो वर्ष के लिए की गई है। श्री सिंह रेल विभाग के उच्चाधिकारियों,स्टेशन मास्टर को यात्रियों के समक्ष आने वाली परेशानियों तथा सुविधाओं को ध्यान में लेकर सुझाव व परामर्श भी दे सकेंगे।

श्री सिंह ने बताया कि उनका ध्यान पूर्वांचल में पड़ने वाले स्टेशन, यात्री जन सुविधाओं तथा उनके बेहतर खानपान व स्टेशनों के साफ-सफाई पर केंद्रित रहेगा। श्री सिंह के मनोनयन पर क्षेत्रीय लोगों ने बधाइयां दी हैं। उनकी इस उपलब्धि पर उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, आराजी लाइन ब्लॉक प्रमुख नगीना सिंह पटेल, सेवापुरी के विधायक नील रतन पटेल सहित कई अन्य गणमान्य लोगों ने बधाइयां दी है। 

ब्लॉक प्रमुख ने कहा कि प्रणय सिंह की उपलब्धि से विकास खंड आराजी लाईन को गर्व है। साथ ही लोगों ने कहा कि श्री सिंह अपने पिछले कार्यों की तरह इस जिम्मेदारी का भी निर्वहन जनता के हित में करेंगे।

 रेल परामर्शदात्री समिति के सदस्य मनोनीत होने पर उनके समर्थक व क्षेत्रीय लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है। सदस्य बनाए जाने पर श्री सिंह ने रेल मंत्री के प्रति आभार प्रकट किया है। वहीं क्षेत्रीय लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की हैं। 

बधाई  देने वालों में इंद्रजीत सिंह पटेल, राजकुमार गुप्ता, पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख आलोक पांडे, मनोज कुमार पटेल,पूर्व प्रधान मुहम्मद अनवर, कमल पटेल, कृष्णा जायसवाल, पप्पू विश्वकर्मा, नीरज पांडे, डा मनोज सिंह,भोला पटेल, संजय पटेल, अक्षैबर भारती, नसीम, रामबचन आदि थे।

Related News
वाराणसी : शराबी पति ने गर्भवती पेट पर मारी लात
वाराणसी : खाद्यान्न में हमारा देश व प्रदेश आत्मनिर्भर हुआ : प्रदेश कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही
वाराणसी : कोका कोला द्वारा निर्मित सामुदायिक भवन का हुआ लोकार्पण, लोगों में उत्साह
वाराणसी में हैं आलिया और रणवीर, अफेयर की बात पर कहा नो कमेन्ट
लोक सेवा आयोग में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ बीएचयू गेट पर रात्रिकालीन धरने पर बैठे आक्रोशित छात्र
वाराणसी : किशोरी समर कैम्प का हुआ भव्य समापन, लड़कियों ने ऐसे बताई मन की बात