देश को बीएचयू की इस छात्रा पर है नाज, जर्मनी से आया बुलावा

देश को बीएचयू की इस छात्रा पर है नाज, जर्मनी से आया बुलावा

वाराणसी 

बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में कंप्यूटर साइंस विभाग की शोध छात्रा सुश्री प्रशस्ति सिंह को 11 जून से 13 जून तक जर्मनी में इंडो जर्मन साइंस एन्ड टेक्नोलॉजी सेंटर द्वारा आयोजित आईआरआईएस (IRIS-2019) कॉन्फ्रेंस में आमंत्रित किया गया है। 

प्रशस्ति वहां पर अपना शोध पत्र पढ़ेंगी। आपको बता दें कि प्रशस्ति ने बीएचयू में अपने स्नातक शिक्षा में 7 गोल्ड मेडल प्राप्त करके नया कीर्तिमान स्थापित किया था। ये भी बता दें कि बीएचयू के दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से उक्त छात्रा को समानित किया था। 

पिछले दिनों वाराणसी के बड़ा लालपुर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन में डिजिटल इंडिया पर आयोजित सभा में इस छात्रा ने विदेशी मेहमानों के सामने भारत के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम को विस्तृत रूप से प्रस्तुत किया था। 

प्रशस्ति हिंदी विभाग, बीएचयू के ख्याति प्राप्त प्रोफेसर शुकदेव सिंह की पौत्री एवं सॉफ्वेयर इंजीनयर प्रणय रंजन सिंह की पुत्री हैं। प्रशस्ति ने इस सफलता का श्रेय अपने शोध निर्देशक डॉक्टर विवेक सिंह को दिया है। डॉक्टर विवेक सिंह, प्रशस्ति सिंह  इस सेमिनार में शिरकत करने के लिए 10 जून को नई दिल्ली से फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना होंगे। 

Related News
वाराणसी : शराबी पति ने गर्भवती पेट पर मारी लात
वाराणसी : खाद्यान्न में हमारा देश व प्रदेश आत्मनिर्भर हुआ : प्रदेश कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही
वाराणसी : कोका कोला द्वारा निर्मित सामुदायिक भवन का हुआ लोकार्पण, लोगों में उत्साह
वाराणसी में हैं आलिया और रणवीर, अफेयर की बात पर कहा नो कमेन्ट
लोक सेवा आयोग में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ बीएचयू गेट पर रात्रिकालीन धरने पर बैठे आक्रोशित छात्र
वाराणसी : किशोरी समर कैम्प का हुआ भव्य समापन, लड़कियों ने ऐसे बताई मन की बात