वाराणसी : किशोरी समर कैम्प का हुआ भव्य समापन, लड़कियों ने ऐसे बताई मन की बात

वाराणसी : किशोरी समर कैम्प का हुआ भव्य समापन, लड़कियों ने ऐसे बताई मन की बात

वाराणसी 

पिछले एक महीने से चल रहे प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर में किशोरियों के समर कैम्प का सोमवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ भव्य समापन किया गया। मालूम हो कि किशोरियों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आशा ट्रस्ट व् लोक समिति संस्था के तत्वाधान में 10 मई से किशोरी समर कैम्प की शुरुआत की गयी थी। 

इस समर कैंप के अंतर्गत किशोरियों को मिर्जामुराद थाना भ्रमण व पर्यावरण दिवस पर विशेष जनजागरूकता रैली जैसी गतिविधियों से सामाजिक सरोकार व व्यवहारिकता से जोड़ने की पहल भी की गयी। कैम्प में लड़कियों ने आत्मरक्षा के गुण और मोटर बाइक चलाना भी सीखा। 

समर कैम्प के समापन कायर्क्रम में लड़कियों ने कैम्प में सीखे हुनर का शानदार प्रदर्शन किया। ‘मुझे क्या बेचेगा रुपया’ जैसे गीतों में डांस प्रस्तुति के ज़रिए किशोरियों ने दहेज़ प्रथा पर कुठाराघात किया| वहीं दूसरी तरफ ‘गुलाब गैंग’ फिल्म के गीतों पर डांस प्रस्तुति और मार्शल आर्ट के प्रदर्शन से महिला के सशक्त रूप को भी प्रस्तुत कर सभी को मंत्र-मुग्ध कर दिया।

इस कार्यक्रम का संचालन सोनी, विषय प्रवेश सरिता और धन्यवाद ज्ञापन अनीता ने किया। इस अवसर पर सोनी, सरिता, अनीता, विद्या,  मैनब, मधुबाला परमतोष विश्वकर्मा, कृष्णा, रेखा,पंचमुखी, श्यामसुन्दर, अमित, सुनील, प्रेमा, आशा, रामबचन, मंजिता, आशीष, मनीष, सीमा शमा बानो आदि लोग शामिल रहे।


Related News
वाराणसी : दो दिन पहले हुए मर्डर का पुलिस ने किया खुलासा, सारेआम चाकू घोपकर कर दी गई थी हत्या
वाराणसी : अपराधी को मिली अजीब सजा, लगाना होगा 50 पौधे
वाराणसी में नगर निगम की छापेमारी, सैकड़ों किलो प्लास्टिक बरामद
वाराणसी : इस वजह से काशी विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक
वाराणसी में बदमाशों के हौसले बुलंद, सरेआम व्यापारी पर चाकू से किया हमला, मौत
वाराणसी : स्वतंत्रता दिवस की शाम निकाली गई तिरंगा यात्रा में विदेशियों ने लगाए भारत माता के जयकारे