लोक सेवा आयोग में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ बीएचयू गेट पर रात्रिकालीन धरने पर बैठे आक्रोशित छात्र

लोक सेवा आयोग में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ बीएचयू गेट पर रात्रिकालीन धरने पर बैठे आक्रोशित छात्र

वाराणसी 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में लगातार हो रही घोर अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ वाराणसी में छात्र और नौजवान दलीय बन्धन तोड़ सरकार के लचर रवैये के खिलाफ एकजुट होकर विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र एवं विभिन्न दलों के नौजवान बीएचयू गेट लंका वाराणसी पर शाम से ही जुटे और प्रतिरोध सभा करते हुए रात्रिकालीन धरने पर बैठ गए। 

रोज़गार के महत्वपूर्ण सवाल पर आह्वान की गई इस बैठक में छात्रों के साथ 2 काफ़ी तादाद में अभिवावक और सामाजिक कार्यकर्ता भी शामिल हुए। सभा में वक्ताओं ने आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए बेहद आक्रोश के स्वर में नारे लगाए। धरने पर हुई सभा मे शिक्षा के निजीकरण और बाजारीकरण से लेकर रोजगार की चुनौतियों को समझने की जरूरत बतलाई।

वक्ताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में भ्रष्टाचार के मामले पर प्रदेश भर में छात्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है, वाराणसी से लेकर प्रयागराज तक प्रतियोगी छात्र व विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में पढ़ने वाले  छात्र लगातार सड़को पर आंदोलित हैं, मोदी सरकार ने आयोग की निष्पक्ष सीबीआई जांच की बात कही थी, प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद सीबीआई जांच के नाम पर लीपापोती शुरू हो गयी, सीबीआई जांच में जब बीजेपी के नेता फंसने लगे तो सीबीआई के जांच अधिकारी आईपीएस राजीव रंजन का तबादला नार्थ ईस्ट प्रदेश में करा दिया।' 

बैठक में इस बात पर हर्ष व्यक्त किया गया कि जनपद इलाहाबाद में आज सुबह साथी संघर्षकारी छात्र नेता रिहा हुए है। लेकिन अफसोस सरकार की नीति नियत पर भरोसा नही बन पा रहा है। छात्रों ने सरकार व बीजेपी के विरुद्ध नारेबाजी किया। योगी सरकार मुर्दाबाद, यूपी पीएससी की एसआईटी जांच कराओ, रोजगार पर हमला नहीं सहेंगे, पचास लाख में एसडीएम नहीं सहेंगे, चालीस लाख में डिप्टी एसपी नहीं सहेंगे, योगी मोदी हाय हाय, बाबा जी हाय हाय जैसे नारे लगा रहे थे।

Related News
वाराणसी : शराबी पति ने गर्भवती पेट पर मारी लात
वाराणसी : खाद्यान्न में हमारा देश व प्रदेश आत्मनिर्भर हुआ : प्रदेश कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही
वाराणसी : कोका कोला द्वारा निर्मित सामुदायिक भवन का हुआ लोकार्पण, लोगों में उत्साह
वाराणसी में हैं आलिया और रणवीर, अफेयर की बात पर कहा नो कमेन्ट
लोक सेवा आयोग में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ बीएचयू गेट पर रात्रिकालीन धरने पर बैठे आक्रोशित छात्र
वाराणसी : किशोरी समर कैम्प का हुआ भव्य समापन, लड़कियों ने ऐसे बताई मन की बात