राजातालाब रथयात्रा मेला मुश्किल में, जल भराव से गुजरेगा भगवान जगन्नाथ का रथ

राजातालाब रथयात्रा मेला मुश्किल में, जल भराव से गुजरेगा भगवान जगन्नाथ का रथ

वाराणसी

अराजी लाईन क्षेत्र के राजातालाब, रानी तालाब, भैरो तालाब तीन किमी तक प्रसिद्ध दो दिवसीय रथयात्रा मेला 4 जुलाई गुरुवार से शुरू हो रहा है, जिस रास्ते भगवान जगन्नाथ का रथ गुजरेगा उस मार्ग पर रानी बाजार, कचनार, राजातालाब में जगह-जगह जर्जर खस्ताहाल जानलेवा गड्ढे मे जमे मल जल के चलते दूर दराज से मेले में आने वाले लोगो को काफी दिक्कतो का सामना करना पडे़गा। 

इन मार्गो के किनारे स्थित सीवर नालों की सफाई नहीं होने से नालो के ढक्कन खुले होने और सड़कों पर जानलेवा गड्ढो से किसी अनहोनी की आशंका बनी है। इन मुश्किलों के बीच से भगवान का रथ गुजरेगा। 

रानी बाजार स्थित महाराजा बलवंत सिंह विधि महाविद्यालय परिसर से रथयात्रा का शुभारंभ कुंवर अनंत नारायण सिंह रथ खींचकर करते हैं। इस मेले मे सम्भ्रान्त लोगों के अलावा जनप्रतिनीधि, सहित प्रशासनिक अमला भी शामिल होता है, उसके बावजूद यह मार्ग दुर्दशा ग्रस्त है। 

स्थानीय निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राज कुमार गुप्ता ने बताया कि उक्त समस्या के समाधान के लिए आलाधिकारीयो से कई बार स्थानीय लोगो व जनप्रतिनीधियो ने गुहार लगाई, आंदोलन भी किया गया। इसके अलावा स्थानीय विधायक व नील रतन पटेल नीलू से भी अनुरोध किया गया है लेकिन कुछ नहीं हुआ। समस्या जस की तस बनी हुई है। श्री गुप्ता ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई अनहोनी होती है तो समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। 

Related News
वाराणसी : मंडुआडीह स्टेशन के बाहर बनेगी मंडुआडीह पुलिस चौकी
वाराणसी : डीरेका में आयकर कार्यशाला सम्‍पन्‍न
अम्‍बाला में आयोजित रेल प्रदर्शनी में डीरेका को प्रथम पुरस्‍कार
आराजी लाइन बीआरसी पर बाल मजदूरी के मामले में बाल संरक्षण आयोग ने डीएम से तलब की रिपोर्ट
वाराणसी : सरकारी स्कूली बच्चों से कराई जा रही मजदूरी, बाल श्रम रोकने हेतु एसडीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल
वाराणसी : एचडीएफसी बैंक ने आयोजित किया जीएसटी पर बिजनेस कॉन्क्लेव