वाराणसी : शिक्षकों ने बच्चों का किया स्वागत, विद्यालयों में बढ़ी चहल-पहल

वाराणसी : शिक्षकों ने बच्चों का किया स्वागत, विद्यालयों में बढ़ी चहल-पहल

वाराणसी 

आराजी लाईन क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय, जूनियर हाईस्कूल तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग के अनुदानित विद्यालय तथा राजकीय विद्यालय 1 जुलाई को खुल गए। सोमवार को विकासखंड आराजी लाइन व राजातालाब तहसील क्षेत्र में विद्यालयों में चहल-पहल देखने को मिली। तमाम प्राथमिक विद्यालयों में बच्चे खुद ही विद्यालय पहुंचे तो कहीं-कहीं अभिभावक भी बच्चों को विद्यालय छोड़ने आए थे जूनियर व हाईस्कूल तथा इंटर कॉलेजों में भी बच्चे सुबह समय से पहुंच गए थे। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश से जूनियर तथा प्राथमिक विद्यालयों में परिसर कक्ष की साफ सफाई 5 दिन पहले ही कर ली गई थी। विद्यालय में उत्तम माहौल बनाया गया था तथा शिक्षक भी समय से पहुंच गए थे। क्षेत्र के गंगापुर इंटर कॉलेज गंगापुर में शिक्षकों ने बच्चों को फूल देकर स्वागत किया। गंगापुर इंटर कॉलेज में प्रणय सिंह की अगुवाई में शिक्षकों ने बच्चों को पुष्प देकर बच्चों का उत्साहवर्धन तथा स्वागत किया। 

मॉर्निंग असेंबली में शिक्षकों ने प्रेरक व प्रेरणा दाई विचारों से छात्रों को अवगत कराया।प्रणय सिंह ने बच्चों को जल संचयन की जानकारी दी। कहा की बूंद बूंद पानी बचाकर हम देश को संसाधन से परिपूर्ण कर सकते हैं। इस दौरान डॉक्टर अरुण सिंह, डॉ रमाशंकर शास्त्री, घनश्याम, शीतला प्रसाद सिंह,हरिकेश प्रसाद ने भी छात्रों को मन लगाकर पढ़ने तथा लक्ष्य प्राप्ति कैसे करें के बारे में प्रेरक प्रसंग सुनाया।

Related News
वाराणसी : गोली मारकर युवती की हत्या, इस होटल का मालिक हुआ गिरफ्तार
सोनभद्र में हुए नरसंहार और बर्बर उत्पीड़न के ख़िलाफ़ बीएचयू गेट पर जोरदार प्रदर्शन
दूसरे दिन भी प्रियंका अपने जिद पर कायम, बोली- उनसे मिलने का मेरा निर्णय अडिग
हिरासत में लिए जाने के बाद भी जिद पर अड़ी प्रियंका गांधी, कहा- सोनभद्र के पीड़ितों से मिले बिना नहीं जाऊंगी
अतीक अहमद पर चला सीबीआई का चाबुक, करीबी हुआ गिरफ्तार
सोनभद्र जा रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने लिया हिरासत में, बोलीं- पता नहीं मुझे कहां ले जा रहे हैं