वाराणसी : डीरेका में हुआ संरक्षा गोष्‍ठी का आयोजन

वाराणसी : डीरेका में हुआ संरक्षा गोष्‍ठी का आयोजन

वाराणसी

डीजल रेल इंजन कारखाना संरक्षा अनुभाग के तत्‍वावधान में मेसर्स 3एम द्वारा आज   यानि शुक्रवार को स्‍थानीय प्राविधिक प्रशिक्षण केन्‍द्र प्रेक्षागृह में प्रमुख मुख्‍य यांत्रिक इंजीनियर की अ‍ध्‍यक्षता में संरक्षा गोष्‍ठी का आयोजन किया गया । 

गोष्‍ठी में मेसर्स 3एम के रीजनल मैनेजर/नॉर्थ श्री गगनदीप मल्‍होत्रा ने ‘’नेत्र, सिर, कान और फेफड़ों की सुरक्षा पर संरक्षा जागरूकता’’ (Safety Awareness on Eye, Head, Ear and Lung Protection) विषय पर विशेषज्ञतापूर्ण व्‍याख्‍यान दिया गया । श्री मल्‍होत्रा ने प्रस्‍तुतिकरण के माध्‍यम से जोखिम युक्‍त स्‍थानों में कार्य के दौरान स्‍वास्‍थ्‍य पर प्रभाव एवं संरक्षा उपकरणों के प्रयोग से बचाव के उपायों पर उपस्थित लोगों को जानकारी दी।

इसके पूर्व अतिथियों का स्‍वागत करते हुए मुख्‍य संरक्षा अधिकारी ने कहा कि डीरेकाकर्मियों की संरक्षा एवं स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति डीरेका हमेशा प्रतिबद्ध रहा है। डीरेकाकर्मियों को संरक्षा के प्रति जागरुकता लाने के लिए संरक्षा अनुभाग समय-समय पर नियमित रूप से संरक्षा जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाता है।

 इस अवसर पर विभागाध्‍यक्षों ने मेसर्स 3एम द्वारा प्रदर्शित संरक्षा उपकरणों का अवलोकन किया। गोष्‍ठी में बड़ी संख्‍या में विभागाध्‍यक्ष, अधिकारी, संरक्षा से जुड़े पर्यवेक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्‍यवाद ज्ञापन संरक्षा अधिकारी ने किया।

Related News
वाराणसी : गोली मारकर युवती की हत्या, इस होटल का मालिक हुआ गिरफ्तार
सोनभद्र में हुए नरसंहार और बर्बर उत्पीड़न के ख़िलाफ़ बीएचयू गेट पर जोरदार प्रदर्शन
दूसरे दिन भी प्रियंका अपने जिद पर कायम, बोली- उनसे मिलने का मेरा निर्णय अडिग
हिरासत में लिए जाने के बाद भी जिद पर अड़ी प्रियंका गांधी, कहा- सोनभद्र के पीड़ितों से मिले बिना नहीं जाऊंगी
अतीक अहमद पर चला सीबीआई का चाबुक, करीबी हुआ गिरफ्तार
सोनभद्र जा रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने लिया हिरासत में, बोलीं- पता नहीं मुझे कहां ले जा रहे हैं