पीसीएस-जे-2018 के परीक्षा परिणाम घोषितम, यूपी की इस लड़की ने किया टॉप

पीसीएस-जे-2018 के परीक्षा परिणाम घोषितम, यूपी की इस लड़की ने किया टॉप

नई दिल्ली 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-जे-2018 परीक्षा का चयन परिणाम घोषित कर दिया है। गोंडा जिले की आकांक्षा तिवारी ने यूपी के पीसीएस-जे में टॉप किया है। नैनीताल उत्तराखण्ड के हरिहर गुप्ता दूसरे स्थान पर और आजमगढ़ के प्रतीक तिवारी को तीसरा स्थान मिला है। गाजियाबाद की एकाग्रता सिंह पीसीएस-जे-2018 में चौथे स्थान पर और गोंडा के गंधर्व पटेल ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है। 

रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर देखे जा सकते हैं। पीसीएस जे 2018 मुख्य परीक्षा का रिजल्ट 13 जून को घोषित हुआ था इसमें 1857 अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए सफल हुए थे। इंटरव्यू में 1823 लोग शामिल हुए थे इसमें से 610 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। 

आपको बता दें कि पीसीएस जे की प्रारंभिक परीक्षा पिछले साल 16 दिसंबर को आयोजित की गई थी, जिसके लिए 64691 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे और 38209 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम पांच जनवरी को घोषित किया गया और 30, 31 जनवरी एवं एक फरवरी को मुख्य परीक्षा कराई गई। 

मुख्य परीक्षा के लिए 6041 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था और 5795 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। आयोग ने 13 जून को मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी करते हुए साक्षात्कार में शामिल होने के लिए 1847 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया था। इनमें से 1823 अभ्यर्थी साक्षात्कार में शामिल हुए जबकि 24 अभ्यर्थी अनुपस्थित थे।

Related News
बीजेपी विधायक का विवादित बयान, कहा- मुख्यमंत्री बनने के लिए मायावती को अगला जन्म लेना होगा
उत्तर प्रदेश : अब हवाई चप्पल वाले भी कर सकेंगे हवाई यात्रा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
इस वजह से मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे योगी आदित्यनाथ
चुनावी परिणामों के बाद अखिलेश यादव का फूटा गुस्सा, कह दी यह बड़ी बात
उत्तर प्रदेश : मायावती के सामने है ये बड़ी चुनौती, हो सकती है मुसीबत
मायावती का भाजपा पर हमला, कहा- जनता की समस्या की परवाह नहीं कर रही सरकार