कोका कोला की मदद से क्रेयॉन ने ‘स्पॉट द फेक’का अनावरण किया

कोका कोला की मदद से क्रेयॉन ने ‘स्पॉट द फेक’का अनावरण किया

वाराणसी 

आज की दुनिया में डिजिटल प्लेटफॉर्म्स कंटेन्ट और सूचना के उपभोग का केन्द्र बन क्रेयॉन-एलएक्सएल आइडियाज ने डिजिटल साक्षरता की कार्यशाला ‘स्पॉट द फेक’ लॉन्च की है, जिसमें कोका-कोला इंडिया ने भी सहयोग किया है। 

डिजिटल साक्षरता प्रशिक्षण कार्यशाला ‘स्पॉट द फेक’ सितंबर से लेकर नवंबर तक स्कूलों में शिक्षकों और अभिभावकों के लिये संचालित की जाएगी, ताकि उन्हें जानकारी साझा करने वाले मंचों के रूप में डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का उपयोग समझाया जा सके। 

क्रेयॉन-एलएक्सएल आइडियाज के प्रबंध निदेशक एवं चीफ लर्नर श्री सैयद सुल्तान अहमद ने कहा, ‘‘सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया के जरिये हमारे पास भारी मात्रा में सूचनाएं आती हैं। चुनौती यह है कि किस पर विश्वास करें और किस पर नहीं। सूचना में अंतर करना और फर्जी तथा सही सूचना को पहचानना एक अनिवार्य कुशलता है, जो हमारे बच्चों में होनी चाहिये।

कोका-कोला इंडिया एवं साउथ वेस्ट एशिया में पब्लिक अफेयर्स, कम्‍यूनिकेशंस एवं सस्‍टेनेबिलिटी के वाइस प्रेसिडेन्ट इश्तियाक अमजद ने कहा, ‘‘डिजिटल दुनिया तेजी से बढ़ रही है और सूचना की भारी मात्रा के कारण कंटेन्ट की विश्वसनीयता को परखना कठिन है। इसलिये हम क्रेयॉन को शिक्षकों के लिये डिजिटल साक्षरता कार्यशाला में सहयोग दे रहे हैं।

बता दें कि क्रेयॉन, एलएक्सएल आइडियाज का एक ब्राण्ड है, जो प्रभावी आयोजनों और स्कूल संपर्क कार्यक्रमों की परिकल्पना तथा आयोजन द्वारा विद्यार्थी जीवन के महत्व में वृद्धि करता है। यह बड़े पैमाने की सीएसआर परियोजनाओं की तैयारी और निष्पादन भी करता है, जो शिक्षा के क्षेत्र में अर्थपूर्ण सामाजिक प्रभाव उत्पन्न करती हैं।


Related News
वाराणसी : पाकिस्तान को पटखनी देने वाले इस भारतीय खिलाड़ी को अजय राय ने किया सम्मानित
मिर्जापुर : एसपी ने थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज किया लाइन हाजिर
वाराणसी में पीएम मोदी ने इस कपड़े को खरीदने की गुजारिश की
उत्तर प्रदेश : मायावती को लगा तगड़ा झटका, पांच विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्षों ने दिया इस्तीफा
इस वजह से भाजपा विधायक समेत आठ पर केस दर्ज करने का हुआ आदेश
धनतेरस पर स्वर्णमयी मां अन्नपूर्णा के दर्शन के लिए श्रद्धलुओं की लंबी कतार