वाराणसी: जानलेवा साबित हो रहा है खुला नाला, लोगों ने दी आंदोलन की धमकी

वाराणसी: जानलेवा साबित हो रहा है खुला नाला, लोगों ने दी आंदोलन की धमकी

वाराणसी

पंचक्रोशी मार्ग राजातालाब में ढक्कन रहित नाला राहगीरों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। जहां आए दिन वाहनों और राहगीरों का गिरना लगातार जारी है। पुरानी पुलिस चौकी राजातालाब पंचक्रोशी मार्ग वाया रानी बाजार रेलवे क्रासिंग की ओर नाला में ढक्कन नहीं है। सड़क पर तेज रफ्तार से चल रही बाइक चालक और छोटे वाहन जब नाले के समीप से गुजरते हैं तो सामने से बड़े वाहनों की लाईट आंख में पड़ने से कुछ सही से दिखता नहीं है और लोग नाले में गिर जाते हैं। 

खुले नाले में अब तक दर्जनों बाइक सवार गिर चुके हैं। उधर खुले नाले में जमा गंदा पानी दुर्गन्ध फैला रहा है जो महामारी को दावत दे रहा है। स्थानीय लोगों की माने तो ढक्कन रहित नाले में आये दिन बाइक सवार, टेम्पो तथा बड़े वाहनों का गिरना कोई नई बात नहीं है। बावजूद प्रशासनिक स्तर पर इस विकराल समस्या की दिशा में कोई ठोस पहल नदारत होने से स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

मालूम हो कि विगत छः माह से पंचक्रोशी मार्ग का निर्माण एवं सुंदरीकरण के अन्तर्गत पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा नाला निर्माण किया गया जा रहा हैं। अधूरा नाला निर्माण के बाद ढक्कन तो आजतक नही लगाया गया उक्त नाला खुला छोड़ दिया गया जो राहगीरों के लिये दुर्घटना का कारण बना हुआ है। 

ढक्कन रहित नाले के संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने कई बार एसडीएम, डीएम लोक निर्माण विभाग को लिखित मौखिक टेलीफोनिक शिकायत कर ढक्कन लगाने की गुहार लगाई लेकिन आजतक कुछ नही हुआ स्थानीय लोगो का गुस्सा सरकार के खिलाफ बढता जा रहा है किसी दिन बडा आंदोलन के लिये बाध्य होंगे।

Related News
वाराणसी : कोका कोला ने बच्चों के लिए ये बेहतरीन काम
वाराणसी : गोली मारकर युवती की हत्या, इस होटल का मालिक हुआ गिरफ्तार
सोनभद्र में हुए नरसंहार और बर्बर उत्पीड़न के ख़िलाफ़ बीएचयू गेट पर जोरदार प्रदर्शन
दूसरे दिन भी प्रियंका अपने जिद पर कायम, बोली- उनसे मिलने का मेरा निर्णय अडिग
हिरासत में लिए जाने के बाद भी जिद पर अड़ी प्रियंका गांधी, कहा- सोनभद्र के पीड़ितों से मिले बिना नहीं जाऊंगी
अतीक अहमद पर चला सीबीआई का चाबुक, करीबी हुआ गिरफ्तार