वाराणसी : हिन्‍दुस्‍तान कोका-कोला बेवरेजेज की फैक्‍ट्री ने 100 प्रतिशत एलईडी लाइटिंग को किया हासिल

वाराणसी : हिन्‍दुस्‍तान कोका-कोला बेवरेजेज की फैक्‍ट्री ने 100 प्रतिशत एलईडी लाइटिंग को किया हासिल

वाराणसी 

वाराणसी स्थित इस‍की  फैक्‍ट्री ने 100 प्रतिशत एलईडी लाइटिंग के लक्ष्‍य को हासिल कर लिया है। यह उपलब्धि पारंपरिक ऊर्जा की बचत के लक्ष्‍य के साथ, 700 एलईडी लाइट्स लगाकर प्राप्‍त की गई है। भारत की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनियों में से एक एचसीसीबी (हिन्दुस्‍तान कोका-कोला बेवरेजेज) ने आज खुद इस उपलब्धि की घोषणा की है। 

2020 तक हरित एवं स्‍वच्‍छ ईंधन के जरिये अपनी ऊर्जा संबंधी सभी जरूरतों का 50 प्रतिशत पूरा करने के एचसीसीबी के विजन के अनुरूप, वाराणसी फैक्‍ट्री ने हाल ही में 100% एलईडी लाइटिंग को पूरा किया है। इस बदलाव से 52,000 यूनिट(केडब्‍ल्यू एच/सालाना) तक की बिजली बचाने में मदद मिलेगी और हमें 40 हजार (किग्रा/सालाना) तक कार्बन उत्‍सर्जन कम कर पायेंगे। एचसीसीबी की जम्‍मू फैक्‍ट्री इस उपलब्धि को हासिल करने वाली उन छह फैक्ट्रियों में से एक है, जिसमें विजयवाड़ा, अमीनपुर, साणंद, सिलीगुड़ी और जम्‍मू शामिल है। 

वाराणसी के एचसीसीबी फैक्‍ट्री मैनेजर जैनेंदर जैनने कहा कि अपनी फैक्‍ट्री में 100% एलईडी लाइटिंग दर्ज कराने पर हमें गर्व है, जिससे हम स्‍थायी तथा हरित पारितंत्र में उल्‍लेखनीय योगदान दे रहे हैं। यह एक बेहतरीन सहयोगी प्रयास है और मैं अपने सभी भागीदारों एवं सहयोगियों का उनके योगदान के लिए धन्‍यवाद देता हूं। 

Related News
वाराणसी : सरकारी स्कूली बच्चों से कराई जा रही मजदूरी बाल श्रम रोकने हेतु एसडीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल
वाराणसी : एचडीएफसी बैंक ने आयोजित किया जीएसटी पर बिजनेस कॉन्क्लेव
वनाधिकार कानून लागू कराने के लिए एसडीएम राजातालाब को सौंपा ज्ञापन
सामाजिक संगठन अभिभावक किशोरों को जागरूक कर बाइक दुर्घटना रोकने में करेंगे मदद
वाराणसी : वृहद वृक्षारोपण अभियान संपन्न
वाराणसी : कोका कोला ने बच्चों के लिए ये बेहतरीन काम